BREAKING NEWS
  • Video: चादर से घसीटकर महिला को घर के बाहर फेंक दिया सिर्फ इस वजह से...- Read More »
  • SBI PO Mains Exam Update: एसबीआई पीओ मेन्स की परीक्षा के बारे में आई ये Latest Update- Read More »
  • मोदी सरकार के मास्टरप्लान से पाकिस्तान चारों खाने चित- Read More »

कई घंटे ठप रहे Facebook, Whatsapp और इंस्टाग्राम

News State Bureau  |   Updated On : April 15, 2019 06:33 AM

नई दिल्‍ली:  

रविवार को अगर आपका फेसबुक, व्हाट्एप और इंस्टाग्राम कुछ देर के लिए काम नहीं कर रहा था तो इसकी वजह आपका मोबाइल और नेटवर्क नहीं बल्‍कि खुद कंपनियां थी. दरअसल फेसबुक (Facebook) कुछ समय के डाउन रहने के बाद अब फिर से सही से काम करने लगी है. फेसबुक के साथ ही व्हाट्एप और इंस्टाग्राम भी काम करने लगा है.

यह भी पढ़ेंः आप हो सकते हैं साइबर अटैक के शिकार! माइक्रोसॉफ्ट ने किया आगाह

बता दें कि रविवार को सोशल मीडिया साइट फेसबुक डाउन (Facebook Down) हो गई थी. इसके अलावा व्हाट्एप और इंस्टाग्राम भी दुनिया भर में डाउन हो गई थी. हालांकि कुछ यूजर्स के फोन पर फेसबुक (Facebook) काम कर रहा था. लेकिन अधिकतर यूजर्स डेस्कटॉप पर इन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे थे. #WhatsAppDown #FacebookDown #InstagramDown ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है. इसके सही होने में कितना समय लगेगा इसको लेकर फिलहाल कोई जानकारी नहीं है.

यह भी पढ़ेंः रोचक तथ्‍यः पहले चुनाव में हर वोट पर खर्च हुआ था 87 पैसा, 2014 में बढ़ गया 800 गुना

भारत में यह समस्या दोपहर के बाद चार बजे से शुरू हुई थी. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस समस्या का सबसे ज्यादा प्रभाव अमेरिका, तुर्की और मलयेशिया पर पड़ा. वहीं व्हाट्सएप के जरिए यूजर्स अपने मैसेज नहीं भेज पा रहे थे, क्योंकि ये मैसेज पर डिलवर होने का साइन ही नहीं आ रहा था. फेसबुक मैसेंजर पर भी लोग मैसेज नहीं भेज पा रहे थे.

पिछले महीने भी इस तरह की समस्या हुई थी. downdetector.com के मुताबिक भारत में पिछले महीने 13 मार्च की रात करीब 9.30 बजे फेसबुक डाउन हुआ था. रिपोर्ट्स के मुताबिक इसके कुछ मिनट बाद ही व्हाट्सएप (Whatsapp) भी डाउन हो गया था. इससे फेसबुक मैसेंजर भी प्रभावित हुआ, इसी दौरान इंस्टाग्राम में समस्या शुरू हो गई थी. इंस्टाग्राम (Instagram) भी फेसबुक की ही सोशल नेटवर्किंग साइट है. उस वक्त फेसबुक को पूरी तरह से दिक्कत दूर करने में 24 घंटे का समय लग गया था.

First Published: Sunday, April 14, 2019 06:49 PM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Whatsapp Down, Facebook Down, Instagram Down,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

न्यूज़ फीचर

वीडियो