logo-image

Video : यूनाइटेड एयरलाइंस ने अपने पैसेंजर को घसीटकर बाहर निकाला, सोशल मीडिया पर हो रही है कड़ी आलोचना

यूनाइटेड एयरलाइंस का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें यात्री को जबरदस्ती फ्लाइट से खींच कर बाहर निकाला जा रहा है। ये

Updated on: 11 Apr 2017, 02:01 PM

नई दिल्ली:

यूनाइटेड एयरलाइंस का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें यात्री को जबरदस्ती फ्लाइट से खींच कर बाहर निकाला जा रहा है। ये घटना एशियाई मूल के एक डॉक्टर के साथ घटी। ट्विटर पर पोस्ट किए गए पचास सेकेंड के इस वीडियो को सोलह हज़ार से ज़्यादा बार शेयर किया गया है। फेसबुक पर भी एक यात्री मे इस वीडियों को अपलोड किया है। 

जानकारी के मुताबिक अमेरिका की यूनाइटेड एयरलाइंस में सीटों से ज्यादा की बुकिंग एक आम समस्या है। हालांकि इस समस्या का भुगतान रविवार को एशियाई मूल के एक डॉक्टर को उठाना पड़ गया।

इसे भी पढ़ें: उल्टा चला एक्सेलटर, लोग लड़खड़ाए, 18 लोग घायल

क्या था पूरा मामला
एयरलाइंस के स्टाफ ने डॉक्टर को बुरी तरह घसीट कर फ्लाइट से बाहर कर दिया। दरअसल आखिरी समय में कंपनी के चार क्रू सदस्यों को ले जाने का फैसला हुआ। जिसके कारण फ्लाइट में सवार चार यात्रिय़ों को उतरने का ऑफर दिया गया। जिसमें से एक डॉक्टर थे।

इसे भी पढ़ें: बेटी की फ्रॉक खरीदने के लिए भिखारी ने 2 साल तक बचाए पैसे

लेकिन डॉक्टर ने इस ऑफर को मानने से इंकार कर दिया, जिसके बाद एयरलांइस के स्टाफ ने उसे घसीटकर बाहर कर दिया। हालांकि एयरलाइंस ने अपने इस व्यवहार के लिए माफी भी मांग और कहा कि घटना की जांच की जा रही है। एयरलाइंस के कार्यकारी अधिकारी ने ट्वीट किया, 'ये घटना हम सबके लिए दुखद है। मैं इन ग्राहकों से माफ़ी मांगता हूं." उन्होंने लिखा, "हमारी टीम घटना की गहन समीक्षा कर रही है।'

इसे भी पढ़ें: फ्रांसीसी महिला ने 42,000 फीट की ऊंचाई पर बच्चे को दिया जन्म

इसी फ्लाइट में सफर कर रहे एक अन्य यात्री ने इसका वीडियो बना लिया था। जिसे ट्विटर पर कड़ी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। कुछ लोगों नें इस घटना को भारत में शिवसेना के सांसद गायकवाड़ से जोड़ कर कॉमेंट किया।