Watch: मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर का वीडियो आया सामने, देखकर हो जाएंगे हैरान

17 सालों के लंबे अंतराल के बाद हरियाणा की मानुषी छिल्लर ने मिस वर्ल्ड 2017 का ख़िताब अपने नाम कर के भारत को गौरवान्वित किया है।

  |   Updated On : November 23, 2017 05:13 PM
मानुषी छिल्लर मिस वर्ल्ड  2017 (फाइल फोटो)

मानुषी छिल्लर मिस वर्ल्ड 2017 (फाइल फोटो)

नई दिल्ली :  

17 सालों के लंबे अंतराल के बाद हरियाणा की मानुषी छिल्लर ने मिस वर्ल्ड 2017 का ख़िताब अपने नाम कर भारत को गौरवान्वित किया है। लेकिन मानुषी ने यहां तक पहुंचने के लिए कितनी ज्यादा मेहनत की है ये उनके 2 साल पहले के एक वीडियो से अंदाज़ा लगाया जा सकता है।

आजकल इंटरनेट पर मानुषी का एक पुराना वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें वो एक बहुत साधारण-सी लड़की लग रही है।

वीडियो में मानुषी ने कॉलेज ड्रेस पहन रखा है और वो कह रही है कि दोस्तों, मेरा नाम मानुषी है और मैं बीपीएस गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज (सोनीपत) में फर्स्ट ईयर एमबीबीएस की स्टूडेंट हूं। मैंने यहां ऑल इंडिया की सीट सिक्योर की है।

मैं 12 घंटे पढ़ने वाले बच्चों में से नहीं हूं। मैंने 12वीं क्लास में ही एआईपीएमटी की तैयारी शुरू कर दी थी। तभी मैंने रवि सर से फिजिक्स के लिए कोचिंग ली थी जिन्होंने फिजिक्स के हर कॉन्सेप्ट को बहुत अच्छे से मुझे समझाया। फिजिक्स पूरी तरह से कॉन्‍सेप्‍ट पर आधारित है इसलिए इसे रट्टा नहीं मारा जा सकता है।

उन्होंने कहा, मैं सर का शुक्रिया अदा करना चाहूंगी। कई घंटों पढ़ाई के बाद भी मैंने स्कूल के बाकी इवेंट्स में भी हिस्सा लिया। आपको हार्ड नहीं, स्मार्ट वर्क करना चाहिए।

दो साल में मानुषी के लुक में काफी बदलाव हुआ है। उनके मेकओवर को देखकर काफी हैरानी हो रही है साथ ही इसके लिए उनकी कड़ी मेहनत को भी मानना पड़ेगा।

डॉक्टरेट पैरेंट्स के घर पैदा हुई मानुषी ने दिल्ली के सेंट थॉमस स्कूल और सोनीपत के भगत फूल सिंह गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज फॉर वूमेन से पढ़ाई की है। मिस इंडिया बनने के बाद हरियाणा की मानुषी छिल्लर की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं।

और पढ़ें: मानुषी छिल्लर की जीत के साथ भारत मिस वर्ल्ड में सबसे ज्यादा बार खिताब जीतने वाला पहला देश बना

First Published: Thursday, November 23, 2017 04:44 PM

RELATED TAG: Manushi Chhillar, Miss World 2017, Viral Video,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो