BREAKING NEWS
  • Polls of Exit Polls: सभी न्‍यूज चैनलों का एग्‍जिट पोल एक साथ यहां पढ़ें- Read More »
  • पश्चिम बंगाल में 'दीदी' का जलवा कायम, दहाई में पहुंच सकती है BJP की सीट- Read More »
  • Exit Poll Results 2019: हरियाणा में बीजेपी कर रही Gain, पंजाब दे रहा NDA को Pain- Read More »

कारगिल युद्ध में पाकिस्तान को धूल चटाने वाला सेना का वीर जवान आज जूठे बर्तन धोने के लिए है मजबूर, देखें Viral Video

Sunil Chaurasia  |   Updated On : March 09, 2019 10:40 PM
image: Harsh Chhikara

image: Harsh Chhikara

नई दिल्ली:  

पुलवामा हमले ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया था. आतंकियों के कायराना हमले में हमने अपने 40 जवानों को खो दिया था. हमले के बाद पूरा देश एकजुट हुआ और शहीदों के परिवारों की काफी मदद की गई. केंद्र सरकार, राज्य सरकार से लेकर देश के उद्योगपतियों और आम जनता ने शहीदों के लिए करोड़ों रुपये सहायता राशि में दान किए. लेकिन दूसरी ओर देश के लिए खून बहा चुके देश के वीर जवानों की मौजूदा हालत क्या है, हकीकत जानने के बाद आपका खून खौल उठेगा.

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया के ARMY कैप पहनने पर बौखलाया पाक, सूचना मंत्री के बाद विदेश मंत्री ने दिया ऐसा बयान

साल 1999 में पाकिस्तान के साथ हुए कारगिल युद्ध में भारत ने अपने पड़ोसी मुल्क को अपने ही अंदाज में धूल चटाई थी. कारगिल युद्ध में भारतीय सेना के जवान सतबीर सिंह ने पाकिस्तान को पीटने में अहम योगदान दिया था. युद्ध में सतबीर सिंह को पाकिस्तान की कुल 6 गोलियां लगी थीं, लेकिन पाकिस्तानी गोलियों में इतनी ताकत नहीं थी कि वे सतबीर सिंह के प्राण पर खरोच भी मार सके. पाकिस्तान से कारगिल युद्ध जीतने के करीब 20 साल बाद भी सतबीर सिंह जिंदा हैं और रोजी-रोटी कमा रहे हैं. लेकिन बड़े दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि देश की सुरक्षा में अपने शरीर में 6 गोलियां खाने वाला वीर जवान आज जूस बेचकर और जूठे बर्तन धोकर अपना पेट पाल रहा है.

ये भी पढ़ें- NZ vs BAN: नहीं थम रहा इंद्रदेव का गुस्सा, बारिश की वजह से दूसरा दिन भी हुआ रद्द

हर्ष चिकारा नाम के एक फेसबुक यूजर ने सतबीर सिंह के साथ एक लाइव वीडियो किया था, जिसे अब तक 3 लाख 37 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं. 7 मार्च को लाइव किए गए फेसबुक लाइव को खबर लिखे जाने तक 18664 लोगों मे शेयर किया है. वीडियो पर 5.2 हजार से ज्यादा लोगों ने प्रतिक्रियाएं दी हैं जबकि 1300 से ज्यादा लोगों ने इस वीडियो पर कमेंट किया है.

यहां देखें वीडियो-

भारत सरकार बेशक देश के वीर जवानों के सम्मान की बातें कह रही हो, लेकिन जमीनी हकीकत हम सभी देख रहे हैं. कारगिल के योद्धा सतबीर सिंह अपना परिवार चलाने के लिए दिल्ली में एक जूस की दुकान चलाते हैं. इतना ही नहीं वे दुकान पर ग्राहकों के जूठे गिलास भी धोने के लिए मजबूर हैं. सतबीर के शरीर में लगी 6 गोलियों की वजह से वे ठीक तरह से चल भी नहीं सकते हैं. लाइव वीडियो करने वाला शख्स इस वीडियो को सरकार और मीडिया तक पहुंचाना चाहता है. हर्ष इस वीडियो को ज्यादा से ज्यादा शेयर करने की बात भी कह रहे हैं.

First Published: Saturday, March 09, 2019 07:43 PM

RELATED TAG: Kargil War, Satbir Singh, Juice Shop, Harsh Chhikara, Pakistan, India,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो