logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

पीएम मोदी ने रखी 15 लाख महीने पर मेकअप आर्टिस्ट, जानें क्या है इस खबर का सच?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जुड़ी एक खबर तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. वायरल हुए उस पोस्ट में दावा किया जा रहा है कि पीएम मोदी अपने मेकअप के लिए 15 लाख रुपए महीने पर मेकअप आर्टिस्ट रखते है.

Updated on: 30 Apr 2019, 01:14 PM

नई दिल्ली:

देश में लोकसभा चुनाव चल रहे है और अब तक चार चरण के मतदान हो चुके है. लेकिन हर राजनीतिक पार्टियों के बीच चुनावी घमासान अब भी जारी है. वहीं चुनावी मौसम के इस दौर में फेक न्यूज भी तेजी से फैल रहा है. ऐसे ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जुड़ी एक खबर तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. वायरल हुए उस पोस्ट में दावा किया जा रहा है कि पीएम मोदी अपने मेकअप के लिए 15 लाख रुपए महीने पर मेकअप आर्टिस्ट रखते है. जिसके बाद इस पोस्ट को खूब शेयर भी किया जा रहा है.

दरअसल, सोशल मीडिया पर जो पोस्ट अपलोड की गई है उसमें देखा जा रहा है कि एक कुर्सी पर पीएम मोदी बैठे हुए हुए और बगल में एक महिला मेकअप आर्टिस्टहाथ में एक बॅाक्स लिए हुए उनके पास खड़ी है और दूसरे हाथ से मोदी का मेकअप करते हुए नजर आ रही है. इस फोटो के साथ के साथ लिखा गया है-5 लाख रुपए महीने की पगार पर रखी गई मेकअप आर्टिस्ट के हाथों मेकअप कराकर सजधज कर रोने को निकलते नौटंकीबाज.

ये भी पढ़ें: क्‍या पूर्व अमेरिकी राष्‍ट्रपति बराक ओबामा ने किया था अखिलेश यादव के लिए Tweet, जानें पूरी सच्‍चाई

आपको बता दें कि मोदी की ये जो फोटो वायरल हो रही है वो हकीकत में फेक है. पीएम की ये फोटो उस समय की जब मैडम तुसाद वाले स्टैच्यू बनाने के लिए उनका नाप लेने आए थे. इसमें मोदी अपनी मोम की प्रतिमा बनाने के लिए शारीरिक माप दे रहे हैं. मैडम तुसाद सिंगापुर ने इसका वीडियो यूट्यूब पर भी डाला था. इसके साथ लिखा था- क्या आप जानना चाहते हैं कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला कैसे बना? इस वीडियो के अंदर 0.17 सेकंड पर हमें जो फ्रेम दिखा, उसमें वही तस्वीर है जो कि वायरल पोस्ट में इस्तेमाल हुई है. 

यहां वीडियो देखें-