logo-image

यूपी की ये बकरी खा गई 66 हजार रुपये, सेल्फी लेने के लिए उमड़ी लोगों की भीड़

एक भूखी बकरी को जब खाने के लिए चारा नहीं मिला तो अपने मालिक के जेब में रखे करीब 66 हजार रुपये के नोटों को ही अपना चारा बना लिया।

Updated on: 07 Jun 2017, 02:40 PM

highlights

  • यूपी में एक बकरी ने खा लिए 66 हजार रुपये के नोट
  • मालिक के पॉकेट में रखे 2 हजार रुपये के 33 नोट को बकरी ने बना लिया अपना चारा

 

नई दिल्ली:

आप ने जानवरों को चारा खाते तो जरूर देखा या सुना होगा लेकिन किसी बकरी के नोट खाने की बात आपने पहले शायद ही कभी सुनी होगी। लेकिन कहते हैं ना भूख ना तो इंसान बर्दाश्त कर सकते हैं ना ही जानवर। कुछ ऐसा ही हुआ यूपी के कन्नौज में। एक भूखी बकरी को जब खाने के लिए चारा नहीं मिला तो अपने मालिक के जेब में रखे करीब 66 हजार रुपये के नोटों को ही अपना चारा बना लिया।

किसान सर्वेश कुमार की बकरी ने पॉकेट में रखे 2-2 हजार के 33 नोटों को ही चबा लिया। सर्वेश सिर्फ 2 नोट ही बकरी का भोजन बनने से पहले बचा पाए। सर्वेश कुमार ने ये पैसे ईंटे खरीदने के लिए रखा था क्योंकि उसके मकान का काम चल रहा था।

इलाके के लोगों को जब ये पता चला कि बकरी ने 66 हजार रुपये खा लिए हैं तो उसे देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। इतना ही नहीं लोग उस नोट खाने वाली बकरी के साथ सेल्फी तक लेने लगे।

बकरी के बारे में जब किसान सर्वेश से लोगों ने पूछा तो उन्होंने कहा ये बकरी उनकी संतान जैसी है इसलिए वो उसपर कोई अत्याचार नहीं करेंगे। कुछ लोगों ने सर्वेश को बेचने की सलाह दे दी तो कुछ लोगों ने कहा उसे डॉक्टर के पास ले जाना चाहिए ताकि कि उसे दवा देकर उल्टी कराई जा सके और पैसे निकल आएं।

ये भी पढ़ें: हमलावरों ने ईरान संसद में कई लोगों को बनाया बंधक, एक ने खुद को उड़ाया

सर्वेश के एक पड़ोसी ने तो उसे अपनी बकरी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने तक की सलाह दे डाली। अब बताइये बेचारी उस बकरी का क्या कसूर..उसे भूख लगी थी तो नोट को ही चारा समझकर अपना पेट भर लिया।

ये भी पढ़ें: मध्यप्रदेश में फायरिंग में 5 किसानों की मौत, सीएम शिवराज सिंह ने 1 करोड़ मुआवजे का किया ऐलान