logo-image

Lok Sabha Election 2019 Results: गाजीपुर लोकसभा सीट से मनोज सिन्हा पीछे

मनोज सिन्हा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बेहद करीबी भी माने जाते हैं. इस सीट पर उनका मुकाबला सीधे तौर सपा-बसपा गठंबंधन के उम्मीदवार अफजाल अंसारी से है.

Updated on: 23 May 2019, 02:28 PM

highlights

  • 3 बार जीत चुके हैं मनोज सिन्हा
  • 2004 में अफजल अंसारी ने सपा से जीता था चुनाव
  • गाजीपुर में है कांटे की टक्कर

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 के परिणाम (Lok Sabha Election 2019 Result) के लिए वोटों की गिनती जारी है. उत्तर प्रदेश की गाजीपुर लोकसभा सीट से मोदी सरकार के मंत्री और लोकसभा सांसद मनोज सिन्हा अपनी सीट पर अपने निकटतम प्रतिद्वंदी अफजाल अंसारी से पीछे चल रहे हैं. खबर लिखे जाने तक बीएसपी उम्मीदवार अफजाल अंसारी मनोज सिन्हा से 22 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं.

उत्तर प्रदेश के 80 संसदीय सीटों में से गाजीपुर एक है इसकी संसदीय संख्या 75 है, और यह प्रदेश की गिनी चुनी हाई-प्रोफाइल सीटों में से एक है. यहां से केंद्रीय रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा सांसद हैं. मनोज सिन्हा भारतीय जनता पार्टी राज्य ईकाई के कद्दावर नेताओं में से एक हैं. साल 2017 के विधानसभा चुनाव परिणाम के बाद उनका नाम सूबे के मुख्यमंत्री पद के दावेदारों में से एक था. मनोज सिन्हा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बेहद करीबी भी माने जाते हैं. इस सीट पर उनका मुकाबला सीधे तौर सपा-बसपा गठंबंधन के उम्मीदवार अफजाल अंसारी से है. 

गाजीपुर में था अफीम का सबसे बड़ा कारखाना
सन 1820 में अंग्रेजों ने गाजीपुर में दुनिया का सबसे बड़े अफीम का कारखाना खोला था. इसके अलावा यह शहर अपने हथकरघा और इत्र उद्योग के लिए भी जाना जाता है. अंग्रेज गवर्नर जनरल लॉर्ड कार्नवालिस की मृत्यु यहीं हुई थी उन्हें यहीं पर दफनाया गया. गाजीपुर के पश्चिम में वाराणसी, उत्तर में मऊ, पूर्व में बलिया, पश्चिमोत्तर में जौनपुर और दक्षिण में चंदौली जिला स्थित है.

इस बार के चुनाव  (Lok Sabha Election) में देखना होगा कि केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा अपना वर्चस्व बरकरार रख पाएंगे या फिर सपा-बसपा गठबंधन से अफजाल अंसारी पहुंचेंगे संसद इसका फैसला (Lok Sabha Election results 2019) 23 मई यानी गुरुवार को को पता चल जाएगा. गुरुवार को सुबह 8 बजे से मतगणना के रुझान मिलने शुरू हो जाएंगे. तो बने रहिए NewsState.com के साथ...