logo-image

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान आज,मोहम्मद शमी पर रहेगी सबकी नजरें

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज के पहले दो टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का सेलेक्शन आज नेशनल कमेटी द्वारा किया जायेगा।

Updated on: 14 Feb 2017, 12:15 PM

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज के पहले दो टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का सेलेक्शन आज नेशनल कमेटी द्वारा किया जायेगा। बांग्लादेश के खिलाफ एक मात्र टेस्ट मैच जीतने के बाद अब भारत की नजर 23 फरवरी से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज पर हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले टेस्ट सीरीज में चार टेस्ट मैच खेले जाएंगे।

बांग्लादेश के खिलाफ खेली टीम इंडिया को चुने जाने की उम्मीद

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट की आने वाली सीरीज के लिए उसी 16 सदस्यीय टीम को बरकरार रखने की संभावना है। जिसने बांग्लादेश को एकमात्र टेस्ट में 208 रन से शिकस्त दी। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान चोटिल हुए तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की उपलब्धता को लेकर ज्यादा जानकारी नहीं है। लेकिन उम्मीद है कि शमी की टीम इंडिया में वापसी हो सकती है। 

यह भी पढ़ें- जब इरफान पठान से पाकिस्तानी लड़की से पूछा, मुस्लिम होकर भी भारत के लिए क्यों खेलते हो? जानें इस पर क्या था इरफान का जवाब

कुलदीप यादव और अमित मिश्रा के बीच होगा चुनाव

लेग स्पिनर अमित मिश्रा के चोटिल होने के कारण उनकी जगह टीम में चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को शामिल किया गया था। ऐसे में उन्हें भी टीम में बनाये रखने की उम्मीद है।

जानें दौरे का पूरा कार्यक्रम

बॉर्डर-गावस्कर श्रृंखला का पहला टेस्ट 23 फरवरी से पुणे में खेल जाएगा जबकि बाकी तीन टेस्ट बेंगलुरु में चार से आठ मार्च, रांची में 16 से 20 मार्च और धर्मशाला में 25 से 29 मार्च में होंगे। ऑस्ट्रेलियाई टीम स्टीव स्मिथ की अगुआई में सोमवार पहुंच गई।

ऑस्ट्रेलिया टीम और चार टेस्ट की श्रृंखला से पहले हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली भारत ए के खिलाफ 17 से 19 फरवरी तक ब्रेबोर्न स्टेडियम में अभ्यास मैच खेलेगी।

यह भी पढ़ें- बांग्लादेश के खिलाफ विराट कोहली का रिकॉर्ड, सौरव गांगुली और धोनी के बाद भारत के तीसरे सबसे सफल टेस्ट कप्तान बने