logo-image

हैदराबाद टेस्ट के पहले दिन छाये रहे मुरली विजय, पुजारा और विजय ने बनाया सबसे सफल जोड़ी का रिकॉर्ड

हैदराबाद टेस्ट में बल्लेबाजी करते हुए ओपनर बल्लेबाज मुरली विजय और चेतेश्वर पुजारा का बल्ला जमकर चला। दोनों के बीच एक और शतकीय साझेदारी हुई, दोनों के बीच 178 रन की पार्टनरशिप हुई।

Updated on: 09 Feb 2017, 03:20 PM

नई दिल्ली:

हैदराबाद में खेले जा रहे भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट मैच में मुरली विजय का बल्ला एकबार फिर से चला। पहला विकेट गिरने के बाद संभल कर खेलते हुए विजय ने अपनी सेंचुरी लगाई। यह विजय के टेस्ट करियर की 9वीं सेंचुरी रही। विजय ने अबतक खेले गये 47 टेस्ट मैचों में 40 की औसत से 9 शतक और 14 अर्धशतक लगाये हैं।

हैदराबाद टेस्ट में बल्लेबाजी करते हुए ओपनर बल्लेबाज मुरली विजय और चेतेश्वर पुजारा का बल्ला जमकर चला। दोनों के बीच एक और शतकीय साझेदारी हुई, दोनों के बीच 178 रन की पार्टनरशिप हुई। चेतेश्वर पुजारा ने 83 रन और मुरली विजय ने 108 रन पारी खेली। इसके साथ ही दोनों ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

यह भी पढ़ें- Ind vs Ban LIVE: भारत का तीसरा विकेट गिरा, शतक लगाने के बाद आउट हुए मुरली विजय

सीज़न की सबसे सफल जोड़ी

हैदराबाद में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच में शतकीय साझेदारी कर किसी एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली भारत की सबसे सफल जोड़ी बन गए हैं। दोनों खिलाड़ियों के बीच इस सीजन में अब तक घरेलू मैदानों पर पांच शकतीय साझेदारियां हो चुकी हैं। इन दोनों खिलाड़ियों ने यह रिकॉर्ड बनाने के लिए 9 पारियां साथ खेली हैं। इसमें इन्होंने 99.12 के औसत से 799 रन बनाए।

इसके पहले ये रिकॉर्ड विजय हजारे और रूसी मोदी का रिकॉर्ड तोड़ा। हजारे और रूसी मोदी ने 1948-49 में घरेलू सत्र में चार शतकीय भागीदारी का रिकॉर्ड बनाया था। इन दोनों ने 6 पारियों में 111.33 के औसत से 668 रन भी बनाए थे।

Ind vs Ban LIVE: भारत का तीसरा विकेट गिरा, शतक लगाने के बाद आउट हुए मुरली विजय