logo-image

iPhone 8 अडवांस्ड लॉन्ग रेंज वायरलेस चार्जिंग टेक्नॉलजी के साथ होगी लान्च: रिपोर्ट

सबसे खास बात होगी की इसमें अडवांस्ड वायरलेस चार्जिंग टेक्नॉलजी होने की बात कही जा रही है। यह एक ऐसी टेक्नॉलजी, जिसमें स्मार्टफोन को किसी पैड पर रखने की जरूरत नहीं होगी।

Updated on: 22 Jan 2017, 11:22 AM

नई दिल्ली:

ऐपल अब iPhone 8 लाने वाला है जिसको लेकर बहुत सी अटकले लग रही है। इसके फीचर और डिजाइन को लेकर अलग-अलग चर्चा हो रही है। बताया जा रहा है कि ऐपल के iPhone 8 में बड़ी स्क्रीन लगी होगी और अन्य फीचर्स भी बेहतर होंगे। सबसे खास बात होगी की इसमें अडवांस्ड वायरलेस चार्जिंग टेक्नॉलजी होने की बात कही जा रही है। यह एक ऐसी टेक्नॉलजी, जिसमें स्मार्टफोन को किसी पैड पर रखने की जरूरत नहीं होगी।

इस बीच एक रिपोर्ट आई है, जिसमें दावा किया गया है कि ऐपल ने वायरलेस चार्जिंग के लिए जरूरी पार्ट्स के लिए चीन की एक कंपनी से करार किया है।

DigiTimes ने चीन के एक मीडिया हाउस का हवाला देते हुए लिखा है कि ताइवान की सेमी कंडर्टर कंपनी Lite-on ने ऐपल को GPP ब्रिज रेक्टिफायर्स देने के लिए करार किया है, जिन्हें iPhone 8 में वायरलेस चार्जिंग के लिए इस्तेमाल किया जाएगा।

खबर के अनुसार Energous नाम की कंपनी भी वायरलेट चार्जिंग के लिए ऐपल के साथ काम कर रही है। इसके अलावा iPhone 8 में ऑल-गलास बाडी और एडवांस्ड वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ इम्प्रूवड डस्ट और वाटर रेजिस्टेंस तकनीक (IP68 सर्टिफिकेशन) से लैस हो सकता है। जिसमे यह 30 मिनट या 1.5 मीटर पानी की गहराई तक काम कर सकता है।

बतायाजा रहा है कि आने वाले आईफोन में होम बटन नही दिया जायेगा। हालांकि अभी आने वाले समय में और भी फीचर्स को लेकर दावे किये जा सकते है, किन्तु अभी इन पर पूरी तरह विश्वास करना सही नही होगा।