logo-image

इस्तांबुल: आतंकी हमले में 39 की मौत, सैंटा की ड्रेस में आये हमलावर ने मातम में बदला नये साल का जश्न

तुर्की में नए साल का जश्न अचानक मातम में बदल गया। इस्तांबुल में नए साल के जश्न के दौरान एक नाइट क्लब में फायरिंग होने से 35 लोगों की मौत हो गई औ

Updated on: 01 Jan 2017, 06:28 PM

इंस्ताबुल:

तुर्की में नए साल का जश्न अचानक मातम में बदल गया। इस्तांबुल में नए साल के जश्न के दौरान एक नाइट क्लब में फायरिंग में मरने वालों की संख्या बढ़कर 39 हो गई, जिसमें 16 विदेशी नागरिक भी शामिल थे।

तुर्की के गृह मंत्री के अनुसार मरने वालों की संख्या में इजाफा होते हुए यह संख्या 39 हो गई है, जिसमें 19 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं। हादसे के बाद करीब 40 लोगों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने को हमले के वक्त क्लब में 700 से 800 लोग मौजूद थे।

इसके पहले इस्तांबुल के गर्वनर ने बताया कि शहर के एक नाइट-क्लब पर हुए हमले में कम से कम 35 लोग मारे गए हैं। गवर्नर के मुताबिक, मृतकों में एक पुलिस अधिकारी भी शामिल है। उन्होंने इस हमले को आतंकी हमला बताया है।

सीएनएन तुर्क के मुताबिक हमलावर सांता के कपड़ों में आया था। रेना नामक इस नाइट-क्लब में हमले के वक्त सैकड़ों लोग मौजूद थे। हमलवार ने नाइट क्लब में दाखिल होते ही अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी।

यह भी पढ़ें- इस्तांबुल में धमाका, 29 लोगों की मौत, कुर्दिश उग्रवादी ग्रुप ने ली जिम्मेदारी

एक टीवी फुटेज में देखा गया है कि सशस्त्र पुलिस बल ने क्लब को घेर लिया है। वहीं एम्बुलेंस भी मौके पर पहुंच गई। घटना के बाद पुलिस बल ने क्लब के आसपास का करीब 2 किमी का इलाका सीज कर दिया है।

यह भी पढ़ें- तुर्की: रूस के राजदूत को गोली मारने के बाद हमलावर चिल्लाया- 'अलेप्पो मत भूलना', दुनिया ने की निंदा (Video)

इस्तांबुल कई दिनों से आतंकवादी हमले की आशंका के मद्देनज़र हाई अलर्ट पर है और 17 हजार पुलिसकर्मी शहर की चौकसी में तैनात हैं। वहीं अधिकतर हालिया आतंकवादी हमले इस्लामिक स्टेट या कुर्द विद्रोहियों द्वारा किए गए हैं।