logo-image

लोग अतीत की तारीफ व वर्तमान की आलोचना करने के आदी: सोनू निगम

सोनू निगम ने कहा, "मुझे लगता है कि लोग अतीत का गुणगान करने और वर्तमान की आलोचना करने के आदी हो गए हैं।

Updated on: 23 Dec 2016, 12:23 AM

मुंबई:

गायन पर आधारित रियलिटी शो 'इंडियन आइडल' से निर्णायक के रूप में वापसी कर रहे गायक सोनू निगम का कहना है कि लोग अतीत की तारीफ और मौजूदा पीढ़ी के संगीत की आलोचना करने के आदी हो गए हैं। सोनू निगम ने कहा, "मुझे लगता है कि लोग अतीत का गुणगान करने और वर्तमान की आलोचना करने के आदी हो गए हैं। ऐसा करना बिल्कुल गलत है।

उन्होंने कहा कि, "अगर आप सिर्फ मौजूदा संगीत की आलोचना करते है तो फिर आप युवा प्रतिभा पर लगातार सवाल उठा रहे हैं। हालिया समय में पर्याप्त मात्रा में मूल संगीत रचना हुई है, जो बेहद शानदार है। संगीत कंपनियां युवा श्रोताओं तक पहुंचने के लिए पुराने गीतों के रीमिक्स तैयार कर रही हैं।"

निगम ने कहा कि संगीत व्यवसाय अब बदल चुका है और अगर संगीत कंपनी पुराने गानों के रीमिक्स वर्जन के जरिए युवाओं के साथ जुड़ना चाहती है तो यह उचित है।

सोनू निगम ने 2004 में 'इंडियन आइडल' के निर्णायक रह चुके हैं और वह 12 साल बाद फिर इस शो से जुड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस शो से जुड़ने का एक कारण इस शो के सह-निर्णायक और उनके दोस्त फराह खान व अनु मलिक हैं।

सोनू निगम का मानना है कि युवा गायकों को सिर्फ गीत गाने पर ही ध्यान नहीं देना चाहिए, बल्कि किशोर कुमार, मोहम्मद रफी और अन्य दिग्गज गायकों की तरह नए गीतों की रचना करनी चाहिए।