logo-image

अमेरिका के उप राष्ट्रपति बिडेन ने कहा, राष्ट्रपति चुनाव के लिए हिलेरी का दृष्टिकोण नहीं था स्पष्ट

पहली महिला के तौर पर राष्ट्रपति पद जीतने का काफी दबाव था।

Updated on: 23 Dec 2016, 10:06 PM

वाशिंगटन:

अमेरिका के उप राष्ट्रपति जो बिडेन का कहना है कि राष्ट्रपति चुनाव अभियान के लिए हिलेरी क्लिंटन का दृष्टिकोण स्पष्ट नहीं था। बिडेन ने गुरुवार को लॉस एंजेलिस टाइम्स से एक साक्षात्कार में कहा, "मुझे नहीं लगता कि उन्होंने वास्तव में कभी इसे समझा।"

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि उनके लिए राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ने का फैसला बेहद मुश्किल था।" बिडेन ने कहा कि राष्ट्रपति पद की पूर्व उम्मीदवार इस पद के लिए चुनाव लड़ने को लेकर बाध्य महसूस कर रही थीं। उन्होंने कहा, "उन्हें लगा कि उनके पास इसके अलावा अन्य कोई विकल्प नहीं है। उन पर पहली महिला के तौर पर राष्ट्रपति पद जीतने का काफी दबाव था।"

गुरुवार का साक्षात्कार राष्ट्रपति बराक ओबामा प्रशासन की ओर से इस साल के चुनाव में डेमोकेट्र्स की करारी शिकस्त को लेकर किया गया नवीनतम आकलन था।

ओबामा के साथ ही बिडेन का भी यही कहना है कि उनकी पार्टी ने बड़े शहरों से बाहर के कामकाजी वर्ग के मतदाताओं पर पर्याप्त ध्यान नहीं दिया। उन्होंने समाचार पत्र को बताया कि डेमोक्रेटिक विचारधारा में उत्कृष्टता का भाव आ गया है। बिडेन ने कहा, "हमें अधिक प्रगतिशील होना होगा। मैं यह नहीं कह रहा कि हमें कम प्रगतिशील होना चाहिए।"