logo-image

आमिर खान की फिल्म दंगल ने पहले दो दिनों में कमाए 65 करोड़ रुपये

शुक्रवार को रीलिज हुई सुपरस्टार आमिर खान की फिल्म दंगल ने 2 दिनों में लगभग 65 करोड़ रुपये से ज्यादा कमा लिए हैं। डिज्नी इंडिया के अनुसार दंगल ने पहले दिन तक 29.78 करोड़ कमा लिए थे।

Updated on: 25 Dec 2016, 02:58 PM

नई दिल्ली:

शुक्रवार को रिलीज हुई सुपरस्टार आमिर खान की फिल्म दंगल ने 2 दिनों में लगभग 65 करोड़ रुपये से ज्यादा कमा लिए हैं। डिज्नी इंडिया के अनुसार दंगल ने पहले दिन ही 29.78 करोड़ रुपये कमा लिए थे।

ऐसा माना जा रहा था कि सरकार के नोटबंदी के फैसले के बाद इस फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर भी असर पड़ेगा लेकिन फिल्म ने पहले दो दिनों में अच्छी कमाई की है। अगर रविवार को भी फिल्म ने अच्छा किया तो इस हफ्ते के अंत तक आंकड़ा 100 करोड़ रुपये तक जा सकता है। इसी साल सलमान की फिल्म सुल्तान ने 3 दिनों में 100 करोड़ रुपये कमाए थे।

दंगल के बॉक्स ऑफिस पर अच्छे प्रदर्शन के बाद भी आमिर की यह फिल्म सुल्तान के पहले दिन के कमाई से पीछे रह गई। फिल्म सुल्तान ने पहले दिन 36.54 करोड़ रुपये कमाए थे।

हालांकि फिल्म आलोचक तरण आदर्श का कहना है कि आमिर खान की सफलता की दर 100 फीसदी है। जब भी क्रिसमस के आसपास उनकी फिल्म रिलीज होती है तो अच्छा बिजनेस करती है।

क्रिसमस के आसपास आमिर की तारे जमीं पर, गजनी, 3 इडियट्स, धूम 3, पीके और अब दंगल रिलीज हुई है। दंगल 5300 सिनेमाघरों में रिलीज की गई है जबकि सुल्तान 5,100 सिनेमाघरों में रिलीज किया गया था।