logo-image

रूसी राजदूत की हत्या तुर्की और रूस में संबंध खराब करने की साजिश: पुतिन

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने तुर्की में हुई रूसी राजदूत आंद्रेई कार्लोव की हत्या को दोनों देशों के बीच संबंध खराब करने की साजिश बताया है

Updated on: 24 Dec 2016, 09:51 PM

नई दिल्ली:

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने तुर्की में हुई रूसी राजदूत आंद्रेई कार्लोव की हत्या को दोनों देशों के बीच संबंध खराब करने की साजिश बताया है।

पुतिन ने ये बातें एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पत्रकारों से की। पुतिन ने कहा कार्लोव की हत्या दोनों देशों के बीच संबंध खराब करने के मकसद से की गई है, जो सफल नहीं हुई।

ये भी पढ़ें:कैलिफोर्निया: भारतीय मूल के व्यक्ति पर वीजा धोखाधड़ी का आरोप

पुतिन ने कहा कि उन्हें एक बार इस बयान को लेकर संदेह हुआ कि नवंबर 2015 में रूसी लड़ाकू विमान को मारने का आदेश शीर्ष तुर्की अधिकारियों ने नहीं दिया था, बल्कि कुछ लोगों ने रूस और तुर्की के संबंध बिगाड़ने के मकसद से ऐसा किया था, लेकिन सोमवार को रूसी राजदूत की हुई हत्या के बाद में उन्होंने अपना मन बदल दिया।

ये भी पढ़ें:ओबामा-ट्रंप में मतभेद जारी, इजराइल विरोधी प्रस्ताव पर ट्रंप चाहते थे वीटो, ओबामा ने वीटो होने से रोका

रूस के राष्ट्रपति ने कहा, 'हम रूस-तुर्की के संबंधों का महत्व समझते हैं और हम उन्हें हर तरह से विकसित करने का प्रयास करेंगे।'

सोमवार को तुर्की की राजधानी अंकारा में कला प्रदर्शनी समारोह में एक तुर्की पुलिसकर्मी ने 'अलेप्पो को मत भूलो' कहते हुए कार्लोव की गोली मारकर हत्या कर दी थी।