logo-image

शुरू हो गई IPL की तैयारी, नीलामी के लिए पंजाब के पास रहेगी सबसे ज्यादा रकम

धोनी को राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स ने अपने साथ बनाए रखा है। उन्होंने पिछले साल भी टीम की कमान संभाली थी और उम्मीद है कि वह इस साल भी टीम की कप्तानी करेंगे।

Updated on: 19 Dec 2016, 10:45 PM

highlights

  • महेंद्र सिंह धोनी और सुरेश रैना अपने-अपने फ्रेंचाइजी के साथ बने रहेंगे
  • पीटरसन, मिशेल जॉनसन और जॉर्ज बेले को टीमों ने कियया मुक्त, अगले साल नीलामी

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अगले सीजन के लिए निलामी में किंग्स इलेवन पंजाब सबसे अधिक धनराशि के साथ उतरेगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की ओर से जारी बयान के मुताबिक, आठ टीमों में पंजाब के पास नीलामी के लिए 23.35 करोड़ रुपये हैं।

बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा है, 'आईपीएल के 2016 सत्र के लिए खिलाड़ियों को टीम में बनाए रखने की समय सीमा 15 दिसंबर को समाप्त हो गई। कुल 140 खिलाड़ियों को फ्रेंचाइजियों ने अपने साथ बनाए रखा है जिनमें से 44 खिलाड़ी विदेशी हैं।'

टीम इंडिया के वनडे कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स ने अपने साथ बनाए रखा है। उन्होंने पिछले साल भी टीम की कमान संभाली थी और उम्मीद है कि वह इस साल भी टीम की कप्तानी करेंगे।

यह भी पढ़ें: तिहरा शतक ठोंक कर करूण नायर ने खत्म किया सहवाग का 'अकेलापन'

वहीं, सुरेश रैना को भी गुजरात लायंस ने अपने साथ बनाए रखा है। पुणे और गुजरात ने कुल 16-16 खिलाड़ियों को अपने साथ बनाए रखा है।

केविन पीटरसन और डेल स्टेन दो ऐसे बड़े नाम हैं जिन्हें इनकी फ्रेंचाइजियों ने अपने साथ नहीं रखा है। आस्ट्रेलिया के मिशेल जॉनसन, जॉर्ज बेले और पीटर हैंड्सकॉम्ब को भी इनकी फ्रेंचाइजी ने मुक्त कर दिया है।

पुणे ने पीटरसन के अलावा आस्ट्रेलिया की तिकड़ी बेले, हैंड्सकॉम्ब और स्कॉट बोलैंड को मुक्त कर दिया, लेकिन आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ, मिशेल मार्श, एडम जाम्पा और उस्मान ख्वाजा को पुणे ने अपने साथ बनाए रखा है।

वहीं गुजरात लॉयंस ने स्टेन को मुक्त कर दिया है जबकि लॉयंस ने आस्ट्रेलिया के जेम्स फॉकनर, एरॉन फिंच और एंड्रयू टाये के अलावा न्यूजीलैंड के ब्रैंडन मैक्लम और वेस्ट इंडीज के ड्वायन ब्रावो को अपने साथ बनाए रखा है।

यह भी पढ़ें: प्रो रेसलिंग लीग सीज़न -2 में दिल्ली के लिए खेलती नज़र आयेंगी साक्षी मलिक

स्टेन ने इस महीने की शुरुआत में साफ कर दिया था कि वह कोहनी में चोट के कारण आईपीएल में नहीं खेल पाएंगे।