logo-image

लीक हुई नोकिया के आने वाले स्मार्टफोन की तस्वीर, दस हजार रुपये होगी कीमत!

माइक्रोसॉफ्ट में विलय होने के बाद नोकिया ने माइक्रोसॉफ्ट सीरीज नाम से स्मार्टफोन बाजार में उतारे थे। हालांकि बाजार में ये फोन अपनी पकड़ नहीं बना सके।

Updated on: 19 Dec 2016, 10:08 PM

highlights

  • अगले साल नोकिया लेकर आएगा स्मार्टफोन, तस्वीर लीक का दावा
  • बार्सिलोना में होने वाले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) में हो सकती है लॉन्चिंग

नई दिल्ली:

अगले साल स्मार्टफोन के बाजार में वापसी की बात कर चुकी नोकिया के आने वाले फोन को लेकर पिछले कुछ दिनों से काफी बातें हो रही हैं। इन सबके बीच चीन की सोशल मीडिया वेबसाइट वीबो पर एक तस्वीर खूब शेयर की जा रही है।

बताया जा रहा है कि यह नोकिया के नए स्मार्टफोन की तस्वीर है जो लीक हो गई है। हालांकि, इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है कि शेयर की जा रही तस्वीर नोकिया के आने वाले फोन की ही है। कहा यह भी जा रहा है कि इसकी कीमत भारतीय बाजार में 10,000 रुपये होगी। 

पिछले ही महीने अब यह खबर आई कि कैपिटल मार्केट्स डे 2016 में कंपनी ने स्मार्टफोन के बाजार में लौटने की पुष्टि कर दी है। माना जा रहा है कि अगले साल फरवरी में बार्सिलोना में होने वाले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) में कंपनी इसे लॉन्च करेगी। 

अगले दस साल तक नोकिया के फोन को लॉन्च करने का लाइसेंस रखने वाली HMD Global ने MWC में अपनी उपस्थिति पक्की कर दी है। दुनिया भर के एक से बढ़कर मोबाइलों का यह मेला 27 फरवरी से शुरू होना है।

यह भी पढ़ें: 2017 से इन स्मार्टफोन पर नहीं चलेगा whatsapp, जानिये क्यों?

गौरतलब है कि माइक्रोसॉफ्ट में विलय होने के बाद नोकिया ने माइक्रोसॉफ्ट सीरीज नाम से स्मार्टफोन बाजार में उतारे थे। हालांकि बाजार में ये फोन अपनी पकड़ नहीं बना सके।

बताया जा रहा है कि नोकिया का पहला फोन D1C होगा जो एंड्रॉयड 7.0 नोगट पर चलेगा। खबरें यह भी हैं कि इसका डिस्पले 5.5 इंच का जबकि RAM 3 जीबी का होगा। क्वॉ़लकम स्नैपड्रैगन 430 प्रोसेसर को सपोर्ट करने वाले इस फोन की इंटरनल मेमोरी 16 या 32 GB तक की हो सकती है।

यह भी पढ़ें: क्रिसमस पर Gionee लॉन्च करेगा 7000mAh बैटरी और 6GB रैम वाला M2017 स्मार्टफोन