logo-image

जयपुर पुलिस ने कहा, हार्दिक की नहीं हुई थी गिरफ्तारी, सुरक्षा कारणों से थे साथ

हमने कुछ सुरक्षा चिंता कारणों से उन्हें सिर्फ रक्षक दल की सुविधा दी थी।

Updated on: 23 Dec 2016, 07:34 PM

जयपुर:

गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने शुक्रवार को एक ट्वीट कर दावा किया था कि उन्हें जयपुर में 'गिरफ्तार' किया गया है। लेकिन, जयपुर शहर पुलिस ने गिरफ्तारी की बात से इनकार किया है। जयपुर पुलिस का कहना है कि वह सिर्फ उनकी रक्षा के लिए उनके साथ गयी थी।

जयपुर (पूर्वी) के पुलिस उपायुक्त कुंवर राष्ट्रदीप ने आईएएनएस से कहा, "हमने न उन्हें हिरासत में लिया था न गिरफ्तार किया था। हमने कुछ सुरक्षा चिंता कारणों से उन्हें सिर्फ रक्षक दल की सुविधा दी थी।"

इससे पहले पटेल ने बताया था कि जयपुर हवाईअड्डे पर उतरने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। जबकि पुलिस अधिकारी का तर्क था कि उनके जीवन को खतरा होने की वजह से सावधानी के तौर पर यह कदम उठाया गया है।

ये भी पढ़ें- आयकर अधिकारियों को सुरक्षा देने पर भड़कीं ममता, गृहमंत्री को चिट्ठी लिख कर कहा सुरक्षा देना राज्य का काम

पटेल ने कहा, 'जयपुर पुलिस ने इसकी वजह के तौर पर मेरे जीवन को खतरे का हवाला दिया है।' पटेल के अनुसार एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने उनसे कहा कि 'उनकी गिरफ्तारी का ऊपर से आदेश' है और उन्हें हिरासत में ले लिया गया।

पुलिस अधिकारी ने कहा, "पटेल अब अपने उदयपुर के रास्ते में हैं जहां वह बीते दो महीनों से रह रहे हैं। वह अजमेर जिला पार कर चुके हैं। यदि हमने उन्हें गिरफ्तार किया होता या हिरासत में लिया होता तो क्या उनका ट्वीट कर पाना संभव होता?"

हालांकि इस तरह की किसी भी गिरफ्तारी से जयपुर पुलिस ने इनकार किया है।