logo-image

राष्ट्रगान का 'अपमान' करने के आरोप में मलयाली लेखक कमल सी चावरा गिरफ्तार

मलयालम लेखक और थिएटर कार्यकर्ता कमल सी चावरा को राष्ट्रगान का अपमान करने के लिए कोझिकोड पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया।

Updated on: 19 Dec 2016, 02:52 AM

नई दिल्ली:

मलयालम लेखक और थिएटर कार्यकर्ता कमल सी चावरा को राष्ट्रगान का कथित तौर अपमान किए जाने के मामले में कोझिकोड पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया। चावरा के खिलाफ करुंगापल्ली पुलिस थाने में कुछ दिन पहले शिकायत दर्ज कराई गई थी, जिसके के बाद कोझिकोड पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

कोझिकोड के सब इंसपेक्टर ने कहा, 'उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 124 (ए) (राजद्रोह) के तहत मामला दर्ज किया गया है। कोझिकोड पुलिस जल्द ही चावरा को करुंगापल्ली पुलिस को सौंप देगी।

और पढ़ें: राष्ट्र गान के अपमान के मामले में चेन्नई में सात के खिलाफ केस दर्ज, केरल में भी 6 लोग गिरफ्तार

चावरा के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी के युवा मोर्चा ने शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत में युवा मोर्चा की तरफ से कहा गया था कि चावरा ने अपने एक फेसबुक पोस्ट में राष्ट्रगान का अपमान किया है।

और पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट ने जारी किया निर्देश, अब सिनेमा हॉल में राष्ट्रगान चलाना होगा अनिवार्य

कमल के एक नजदीकी सूत्र ने बताया कि कमल का फेसबुक पोस्ट उनके एक उपन्यास का ही एक अंश है। कमल ने अदालत में इस मामले में अग्रिम जमानत की मांग की है। इससे पहले केरल अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में राष्ट्रगान के दौरान खड़े नहीं होने पर छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया था।