logo-image

ऑस्ट्रेलियन ओपन: तीसरे दौर में पहुंची सानिया-बारबोरा की जोड़ी, बोपन्ना बाहर

सानिया मिर्जा की नजरें अपने दूसरे ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब पर है। मिर्जा ने इससे पहले पिछले साल मार्टिना हिंगिस के साथ खेलते हुए ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब अपने नाम किया था।

Updated on: 20 Jan 2017, 11:30 AM

नई दिल्ली:

सानिया मिर्जा और चेक गणराज्य की उनकी जोड़ीदार बारबोरा स्ट्रेकोवा ऑस्ट्रेलियन ओपन के महिला युगल के तीसरे दौर में पहुंच गई हैं। मेलबर्न पार्क टेनिस कोर्ट पर शुक्रवार को हुए मुकाबले में सानिया-बारबोरा ने ऑस्ट्रेलिया की सामंथा स्तोसुर और चीन की शुहाई झांग की जोड़ी को आसानी से 6-1, 6-4 से मात दी।

इससे पहले सानिया-बारबोरा ने ब्रिटिश जोड़ीदार जोसलिन रे और अन्ना स्मिथ को केवल एक घंटे में 6-3, 6-1 से हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई थी। सामंथा और झांग को हराने में भी सानिया और बारबोरा को खास मेहनत नहीं करनी पड़ी। यह मैच दोनों ने 1 एक 21 मिनट में जीता।

सानिया मिर्जा और बारबोरा की जोड़ी अब तीसरे में फ्रांस की एलिजे कोर्नेट और पोलैंड की माग्दा लिनेटे तथा जापान की इरी होजुमी और मियू काटो के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता से भिड़ेगी।

मिर्जा की नजरें लगातार अपने दूसरे ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब पर है। मिर्जा ने इससे पहले पिछले साल स्विट्जरलैंड की मार्टिना हिंगिस के साथ खेलते हुए ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब अपने नाम किया था।

पुरुष युगल में हारे बोपन्ना

दूसरी ओर, पुरुष युगल में भारत को निराशा हाथ लगी है। रोहन बोपन्ना और उरुग्वे के उनके जोड़ीदार पाब्लो क्यूबास को दूसरे दौर में ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स बोल्ट और ब्रैडली मुसले से 6-2, 6-7(2), 4-6 से हारकर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा है।

इससे पहले गुरुवार को लिएंडर पेस और उनके ब्राजीलियाई जोड़ीदार आंद्रे सा को आस्ट्रेलियन ओपन के पुरुष युगल वर्ग में पहले दौर के मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था। उन्हें बेलारूस के मेक्स मिरनेई और फिलिपींस के ट्रीट हुए की जोड़ी ने दो घंटे 13 मिनट तक चले मुकाबले 6-4, 6-7 (3), 4-6 से मात देकर बाहर का रास्ता दिखा दिया।

इस हार के कारण पेस का पुरुष युगल वर्ग में सफर शुरू होने से पहले ही खत्म हो गया, लेकिन उनके लिए मिश्रित युगल वर्ग में आशा अब भी बरकरार है। ऑस्ट्रेलियन ओपन के मिश्रित युगल वर्ग में पेस अपनी जोड़ीदार मार्टिना हिंगिस के साथ चुनौती पेश करेंगे।

यह भी पढ़ें: पंजाब रॉयल्स के नाम हुआ प्रो रेसलिंग लीग 2 का खिताब, फाइनल में हरियाणा को हराया