logo-image

साल 2016 में इन 10 फिल्‍मों ने की ताबड़तोड़ कमाई

बॉक्स आॅफिस कलेक्शन में कई फिल्मों ने रिकॉर्ड तोड़ बिजनेस किया है।

Updated on: 22 Dec 2016, 09:56 AM

नई दिल्ली:

2016 की शुरुआत कई बड़ी फिल्मों से हुई है। वहीं बॉक्स आॅफिस कलेक्शन में कई फिल्मों ने रिकॉर्ड तोड़ बिजनेस किया है। हालांकि, अब तक इनमें से गिनी-चुनी फिल्मों ने ही 100 करोड़ का आकड़ा पार किया है। आज ​हम आपको बताने जा रहे हैं 10 सबसे बड़ी फिल्में जिन्होंने 2016 में ताबड़तोड़ कमाई की है।

सुल्तान
सुल्तान

1.2016 में सलमान खान की 'सुल्तान' अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी है। सलमान खान की ईद पर रिलीजज हुई फिल्म 'सुल्तान' ने सबसे ज्यादा 500 करोड़ रुपए की कमाई करने वाली फिल्म बनी।

एमएस धोनी: द अनटोल्‍ड स्‍टोरी
एमएस धोनी: द अनटोल्‍ड स्‍टोरी

2.भारतीय क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी की बायोपिक पर बनी 'एमएस धोनी: द अनटोल्‍ड स्‍टोरी' में सुशांत सिंह राजपूत ने मुख्य भूमिका निभाई थी। इस फिल्म ने इस साल 132.85 करोड़ रुपये की कमाई की है।

एयरलिफ्ट
एयरलिफ्ट

3. अक्षय कुमार अभिनीत फिल्म 'एयरलिफ्ट' सच्ची घटना पर पर आधारित फिल्म है। 'एयरलिफ्ट' ने भारत में कुल 129 करोड़ रुपये कमाए। फिल्म दर्शकों के दिलों में अपनी बेहतरीन छाप छोड़ने में भी कामयाब रही।

रुस्तम
रुस्तम

4.एक के बाद एक सुपरहिट फिल्में देने वाले बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार की फिल्म 'रुस्तम' ने भी 127.33 रुपये की कमाई की।

हाऊसफुल 3
हाऊसफुल 3

5.'हाऊसफुल 3' डायरेक्टर साजिद खान की फिल्म ‘हाऊसफुल’ सीरीज की तीसरी फिल्‍म है। हालांकि यह फिल्म पिछली दो फिल्मों के जितना कमाल नहीं दिखा पाई, लेकिन इस फिल्म ने बॉक्‍स ऑफिस पर 107.70 करोड़ कमाए।

शि‍वाय
शि‍वाय

7. अजय देवगन की एक्शन फिल्म 'शि‍वाय' ने बॉक्‍स ऑफिस पर 94.25 करोड़ रुपये की कमाई की। फिल्‍म सिनेमाघरों में काफी दिनों तक अपनी जगह बना पाने में सफल रही।

फैन
फैन

8.शाहरुख खान की फिल्म 'फैन' ने महज 85 करोड़ की कमाई की। उनकी इस फिल्म ने बाकी फिल्मों के मुकाबले बहुत कम बिजनेस किया था।

ऐ दिल है मुश्किल
ऐ दिल है मुश्किल

6.करन जौहर की फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' विवादों में रहने के बावजूद 104.10 करोड़ का आंकड़ा छूआ है। फिल्‍म में रणबीर कपूर और अनुष्‍का शर्मा लीड रोल में थे। वहीं ऐश्‍वर्या राय का जादू भी दर्शकों को सिनेमाघरों तक खींचने में कामयाब रहा।

बागी
बागी

9. टाइगर श्रॉफ और श्रद्धा कपूर की फिल्म 'बागी' ने भी इंडिया में 76 करोड़ की कमाई की।

नीरजा
नीरजा

10.'नीरजा' को सोनम कपूर की अब तक की सबसे बेहतरीन फिल्म माना जाता है। इस फिल्म ने बॉक्स अॉफिस पर 75.61 करोड़ की कमाई की थी।