logo-image

संगाकारा, जयावर्धने और तिलकरत्ने की कमी पूरी कर रहे हैं युवा खिलाड़ी: श्रीलंकाई कप्तान

श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला का पहला टेस्ट मैच 26 दिसंबर से शुरू हो रहा है।

Updated on: 24 Dec 2016, 08:42 PM

नई दिल्ली:

श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला का पहला टेस्ट मैच 26 दिसंबर से शुरू हो रहा है। इसी दौरे पर जाने से पहले श्रीलंका क्रिकेट कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने टीम के युवा खिलाड़ियों के प्रदर्शन की तारीफ की। मैथ्यूज ने तारीफ करते हुए कहा कि युवा खिलाड़ी कुमार संगाकारा, महेला जयावर्धने तथा तिलकरत्ने दिलाशान जैसे खिलाड़ियों की भरपाई कर रहे हैं।

टीम के शीर्ष सात बल्लेबाजों में से चार बल्लेबाजों ने पिछले छह पारियों में से एक में निश्चित तौर पर शतक जड़ा है और कुछ अच्छी पारियां भी खेली हैं। धनंजय डी सिल्वा ने इस दौरान 129, 65 (नाबाद), 64 और 127 रनों की पारियां खेलीं हैं। वहीं कुशल मेंडिस ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पालेकेले और गाले जैसी मुश्किल पिचों पर शानदार प्रदर्शन किया है।

वेबसाइट ईएसपीएन क्रिकइंफो ने मैथ्यूज के हवाले से लिखा है, 'जब संगा (संगाकार), मेहला और दिलशान ने संन्यास लिया तो टीम में एक खालीपन आया, लेकिन युवाओं ने इसे अच्छी तरह भरा है। हमने आस्ट्रेलिया श्रृंखला में देखा। धनंजय डी सिल्वा और कुशल मेंडिस ने किस तरह टीम को संभाला। उन्हें आगे आते देखना अच्छा है।'

दक्षिण अफ्रीका ने हाल ही में आस्ट्रेलिया को उसके घर में मात दी है। मैथ्यूज का मानना है कि अगर उनकी टीम अपनी क्षमता के अनुरूप खेलेगी तो मेजबानों को मात दे सकती है।

मैथ्यूज ने कहा, 'दक्षिण अफ्रीका ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार क्रिकेट खेला है। वे आस्ट्रेलिया गए और उन्हें हराकर लौटे, जो आसान नहीं है। अगर हम अपनी क्षमता के अनुरूप खेले तो उन्हें हरा सकते हैं। हमने अतीत में ऐसा किया है।'