logo-image

शुक्रवार हुआ 'दंगलवार', पहले दिन दंगल ने कमाए 30 करोड़ रुपये

आमिर खान की फिल्म दंगल आखिरकार शुक्रवार को रिलीज हो गई। दंगल का इंतजार दर्शकों के साथ साथ सिनेमाघर मालिकों को भी बड़ी बेसर्बी से था।

Updated on: 24 Dec 2016, 01:44 PM

नई दिल्ली:

आमिर खान की फिल्म 'दंगल' शुक्रवार को रिलीज हो गई है। नोटबंदी के कारण जारी कैश की समस्या को धत्ता बताते हुए दंगल ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई की। रिलीज के पहले दिन ही दंगल ने 29.78 करोड़ रुपये की कमाई की है। 

2016 की आखिरी और सबसे बड़ी फिल्म 'दंगल' ने ना सिर्फ बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया बल्कि फिल्म समीक्षकों से भी शानदार रिस्पॉन्स मिला। 'दंगल' को रिलीज के पहले ही दिन बंपर ओपनिंग मिली है। फिल्म की पहले दिन की सुबह की स्क्रीनिंग को लगभग 75% की ओपनिंग मिली है।

यह भी पढ़ें- दंगल मूवी रिव्यू: बॉक्स आॅफिस के अखाड़े में भी 'धाकड़' है.....

बात करें बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की तो फिल्म को पहले दिन 29.78 करोड़ की ओपनिंग दी है। इसी के साथ दंगल 2016 की दूसरी सबसे बड़ी ओपनर फिल्म बन गई है। मशहूर फिल्म क्रिटिक आदर्श तरण के मुताबिक फिल्म ने 7.81 करोड़ रुपये की कमाई अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और ब्रिटेन से ही की है।

दंगल देश भर की 4300 सक्रीन्स पर रिलीज हुई है, वहीं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर यह 1000 स्क्रीन्स पर भी रिलीज हुई है। फर्स्ट डे फर्स्ट शो मे जहां 90% बुकिंग थी वहीं वीकेंड के सभी शो हाउसफुल जा रहे हैं। उम्मीद की जा रही है कि अगले 2 दिन में ही फिल्म 100 करोड़ का आकड़ा पार कर लेगी।

यह भी पढ़ें-दंगल ने मचाई बॉलीवुड में धूम, सलमान से लेकर सोनाक्षी तक सब बने आमिर के फैन

सुल्तान बनी ब्लॉकबस्टर

इस साल सलमान खान की फिल्म सुल्तान की ओपनिंग सबसे शानदार रही है। फिल्म ने 36.54 करोड़ की ओपनिंग दी। वहीं अब तक एमएस धोनी- द अनटोल्ड स्टोरी दूसरे नंबर पर रही। अब इसकी जगह अब आमिर की दंगल ने ले ली है।