logo-image

CM अखिलेश का अपने करीबियों को पैगाम, कहा टिकट की चिंता न करें

समाजवादी पार्टी (सपा) में टिकट बंटवारे को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और शिवपाल यादव आमने-सामने हो सकते हैं।

Updated on: 24 Dec 2016, 01:17 PM

highlights

  • टिकट बंटवारे को लेकर सपा में बढ़ सकता है टकराव
  • 70 विधायकों के साथ अखिलेश यादव ने की बैठक
  • अखिलेश ने करीबियों से कहा, टिकट की चिंता न करें

नई दिल्ली:

समाजवादी पार्टी (सपा) में टिकट बंटवारे को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और शिवपाल यादव आमने-सामने हो सकते हैं। अखिलेश यादव ने अपने करीबियों को भरोसा दिया है कि उन्हें टिकट दिया जाएगा।

अखिलेश ने विधानसभा चुनाव की आहट के बीच पहली बार अपने करीबी 70 विधायकों की बैठक बुलाई और उन्हें 2017 में होने वाले चुनाव में टिकट देने का भरोसा दिया।

सपा में टिकट बांटने की जिम्मेदारी पार्टी अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव को दी है। अखिलेश यादव और शिवपाल यादव के बीच पार्टी में वर्चस्व को लेकर लंबे समय से मन-मुटाव चल रहा है। पिछले कुछ महीनों में कई दफा अखिलेश और शिवपाल की लड़ाई सार्वजनिक हुई है।

सूत्रों के मुताबिक, हाल ही में पार्टी ने टिकट बंटवारे किए हैं लेकिन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से इसपर राय नहीं ली गई। इस बीच अखिलेश ने अपने करीबियों के साथ बैठक कर पार्टी नेतृत्व को अपनी शक्ति से रूबरू कराने की कोशिश की है।

और पढ़ें: शिवपाल ने जिसे मंच से धक्का देकर हटाया था, उसे अखिलेश ने दिया मंत्री का दर्जा

अखिलेश की बैठक में शामिल हुए एक विधायक ने कहा, 'सीएम ने कहा है कि अपने विधानसभा क्षेत्र में जाकर लड़ाई की तैयारी करें।' सूत्रों के अनुसार अखिलेश ने टिकट बांटे जाने पर अखिलेश ने अपने करीबियों से कहा कि वह 'चिंता न करें।' वहीं अखिलेश की बैठक पर शिवपाल यादव ने प्रतिक्रिया देने से इनकार किया है।

शुक्रवार को एटा में एक कार्यक्रम के दौरान पार्टी में गुटबाजी पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव कहा, 'जैसा चल रहा है वैसा चलने दो। भूकंप मत लाओ।'

और पढ़ें:  समाजवादी पार्टी ने जारी की 23 उम्मीदवारों की लिस्ट

और पढ़ें: गलत कामों का विरोध किया सो हूँ मंत्रिमंडल से बाहर, बोले शिवपाल