logo-image

ट्यूनीशिया में बर्लिन हमले के 3 संदिग्ध गिरफ्तार

ट्यूनीशिया के सुरक्षाबलों ने बर्लिन के क्रिसमस बाजार में हुए हमले के हमलावर अनीस आमरी के भतीजे और दो अन्य जिहादी संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया है।

Updated on: 25 Dec 2016, 01:22 PM

New Delhi:

ट्यूनीशिया के सुरक्षाबलों ने बर्लिन के क्रिसमस बाजार में हुए हमले के हमलावर अनीस आमरी के भतीजे और दो अन्य जिहादी संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया है। गृह मंत्रालय ने शनिवार को एक बयान में इसकी पुष्टि की। बयान के अनुसार, आमरी ने अपने भतीजे को आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के प्रति वफादारी रखने की कसम दिलाई थी।

बयान के अनुसार, आमरी के भतीजे ने बताया कि उसका टेलीग्राम के द्वारा अपने अंकल से संपर्क हुआ था। ट्यूनीशिया के सार्वजनिक अभियोजक ने आतंकवादी अपराधों में शामिल होने के संदेह में तीनों को हिरासत में रखने का आदेश दिया है।

गौरतलब है कि सोमवार को बर्लिन के क्रिसमस बाजार में एक ट्रक से लोगों को रौंदे जाने की घटना में 12 लोगों की मौत और 48 लोग घायल हो गए। इटली की सरकार ने शुक्रवार को कहा था कि आमरी को एक नियमित गश्ती के दौरान मिलान में मार गिराया गया है। विकलांगों के अधिकारों के लिए विकलांगता विधेयक, 2014 संसद के शीतकालीन सत्र में पारित किया गया था।