logo-image

किंग्स इलेवन पंजाब के मुख्य कोच संजय बांगर ने अपने पद से दिया इस्तीफा

इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइज़ी किंग्स इलेवन पंजाब के मुख्य कोच संजय बांगर ने अपने पद से इस्तीफा दिया है।

Updated on: 24 Dec 2016, 07:25 PM

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइज़ी किंग्स इलेवन पंजाब के मुख्य कोच संजय बांगर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। हालांकि बांगर ने अपना इस्तीफा नवंबर में ही फ्रेंचाइज़ी को सौंप दिया था लेकिन उस वक्त इसे स्वीकार नहीं किया गया और उन्हें वापस लाने की कोशिश की गई जिसे बांगर ने नामंजूर कर दिया।

क्रिकेट वेबसाइट ईएसपीएन क्रिकइंफो ने बांगर के हवाले से लिखा है, 'मैंने नवंबर के आखिरी सप्ताह में ही अपना इस्तीफा दे दिया था। फ्रेंचाइजी के लोग दिसंबर के दूसरे सप्ताह के दौरान मेरे पास आए, लेकिन मैं इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला में व्यस्त था और इसलिए मैंने श्रृंखला खत्म होने का इंतजार किया।'

बांगर भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच भी हैं। उन्होंने 2014 में सहायक कोच के तौर पर ही पंजाब की टीम की जिम्मेदारी ली थी और फिर बाद में मुख्य कोच का पद उन्हें सौंपा गया था। मुख्य कोच बनाए जाने के बाद बांगर के नेतृत्व में ही टीम ने 2014 में पहली बार आईपीएल के फाइनल में जगह बनाई थी।

लेकिन इसके बाद बीते दो संस्करणों में टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा और टीम का ग्राफ नीचे गिर गया था। इसके अलावा पिछले संस्करण में बांगर और टीम के एक सहमालिक के बीच विवाद भी हुआ था। तब से इन दोनों के बीच मतभेद जारी हैं। इसीलिए संभावना जताई जा रही है कि बांगर ने इन्हीं सब कारणों के चलते इस्तीफा दिया हो।