logo-image

हरियाणा पुलिस ने दी अखिल और जितेन्द्र कुमार को प्रो-बॉक्सिंग की इजाजत

मुक्केबाज अखिल कुमार और जितेन्द्र कुमार का पेशेवर मुक्केबाज बनने का इंतजार अब खत्म हो गया।

Updated on: 22 Dec 2016, 11:46 AM

नई दिल्ली:

मुक्केबाज अखिल कुमार और जितेन्द्र कुमार का पेशेवर मुक्केबाज बनने का इंतजार अब खत्म हो गया। हरियाणा पुलिस ने इन्हें पेशेवर मुक्केबाजी की इजाजत दे दी है।

कॉमनवेल्थ गेम्स के स्वर्ण पदक विजेता मुक्केबाज अखिल कुमार और एशियन गेम्स के कांस्य पदक विजेता जितेंद्र कुमार को प्रो-बॉक्सिंग (पेशवेर मुक्केबाजी) के तौर पर हरी झंडी मिल गई है। दोनों ही हरियाणा पुलिस में डीएसपी पद पर नियुक्त हैं।

यह भी पढ़ें- बॉक्सिंग: विजेंदर की जीत का सिलसिला कायम, तंजानिया के चेका को किया चित

हरियाणा सरकार ने अखिल को बॉक्सर विजेंदर सिंह की तर्ज पर एक साल की छुट्टी मंजूर की है। हरियाणा पुलिस में डीएसपी अखिल कुमार को आईओएस ने प्रो बॉक्सिंग की पेशकश की थी। जिसपर अखिल के साथ जितेंद्र को भी अनुमति मिल गई है।

अंतर्राष्ट्रीय स्तर के मुक्केबाजों ने खेलमंत्री अनिल विज और मुख्यमंत्री मनोहर लाला खट्टर से भी मुलाकात की थी। इनकी लगातार कोशिशों के बाद उनके विभाग ने पेशेवर मुक्केबाजी के लिए क्लीयरेंस दे दी है। अखिल और जितेंद्र ने आठ साल पहले बीजिंग ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व किया था, जहां यह दोनों क्वार्टर फाइनल में हार गए थे।

यह भी पढ़ें- एपीआईएस इंडिया की ब्रैंड एम्बेसेडर बनीं सिंधु

अखिल ने कहा, 'वे हरियाणा सरकार और पुलिस डिपार्टमेंट के शुक्रगुजार हैं जिन्होंने उन्हें प्रोफेशनल बॉक्सिंग के रिंग में उतरने के लिए परमिशन दी। बहुत जल्द ही हम आईओसी बॉक्सिंग के साथ करार करेंगे और जल्द ही नई पारी की शुरुआत करेंगे'।