logo-image

संसद के बाहर यूपी की चुनावी रणभूमि में राहुल और मोदी होगें आमने-सामने, मुद्दा होगा नोटबंदी

सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी उत्तर प्रदेश में रैलियों को संबोधित करने वाले हैं।

Updated on: 19 Dec 2016, 11:31 AM

New Delhi:

सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी उत्तर प्रदेश में रैलियों को संबोधित करने वाले हैं। संसद के शीतकालीन सत्र के धुल जाने के बाद यह वो मौक़ा होगा, जब सड़क पर ये लड़ाई दिखेगी। प्रधानमंत्री मोदी की रैली कानपुर में हैं, वहीँ राहुल जौनपुर में लोगों को संबोधित करेंगे।

माना जा रहा है कि मोदी जहाँ नोटबंदी के फायदे गिनाते हुए भाजपा के लिए लोगों को लामबंद करेंगे, वहीँ राहुल जनता को यह बता रहे होंगे कि इस तानाशाही भरे फैसले से आम जनता को कितना दुःख उठाना पड़ रहा है।

बता दें कि शीतकालीन सत्र के दौरान भी राहुल गांधी समेत पूरा विपक्ष नोटबंदी के मामले पर चर्चा करने के लिए प्रधानमंत्री के सदन में मौजूद होने की मांग  करता रहा। इसी के चलते संसद की कार्यवाही का नतीजा ना के बराबर रहा।   

इसे भी पढ़े: थिंक टैंक PRS के मुताबिक संसद के शीतकालीन सत्र में पिछले 15 सालों में सबसे कम काम हुआ

सत्र के आखिरी दिनों में राहुल गांधी ने मोदी पर निशाना साधते हुए कहा था कि उनके पास प्रधानमंत्री के निजी भ्रष्टाचार की जानकारी है। राहुल ने कहा था,'पूरे विपक्ष को बोलने नहीं दिया जा रहा। प्रधानमंत्री डरे हुए हैं। वो घबराये हुए हैं। इसलिये हमें बोलने नहीं दिया जा रहा। लेकिन मेरे पास जो जानकारियां हैं, उससे प्रधानमंत्री का गुब्बारा फटेगा।'

ऐसे में अब ये देखना दिलचस्प होगा कि राहुल यूपी की चुनावी रणभूमि की रैलियों में उन जानकारियों का खुलासा कर मोदी पर  निशाना कैसे साधते है। देश की राजनीति की दिशा को तय करने वाले उत्तरप्रदेश के चुनावों के लिए प्रधानमंत्री मोदी भी अपनी रणनीति को तैयार कर रहे हैं।    

यह भी पढ़ें: ये 50 दिन काले धन से 50 साल के लिए राहत देंगे, बोले अमित शाह

इससे पहले बहराइच में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली का आयोजन किया गया था। ख़राब मौसम की वजह से प्रधानमंत्री रैली में नहीं पहुंच पाए और मोबाइल से ही रैली को संबोधित किया। इस पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने तंज किया कि बीजेपी पैसा देकर भीड़ जुटाती है। मायावती ने कहा, 'इनकी आज की रैली भी पहले के जैसे ही फ़्लॉप रही है। पार्टी के लोग टिकट पाने की उम्मीद में भाड़े की भीड़ जुटा रही है।' भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी सूबे में लगातार रैलियां कर रहे हैं।

राहुल गांधी ने सरकार के खिलाफ नटबंदी को लेकर मोर्चा खोल रखा है। कांग्रेस ने फैसला किया है कि नोटबंदी के खिलाफ वह पूरे देश में प्रदर्शन करेगी। उत्तर प्रदेश में चुनाव की सरगर्मी सर चढ़ कर बोल रही है और सभी दलों के लिए यह सूबा बहुत महत्वपूर्ण है।