logo-image

शेयर मार्केट : इंटरनेशनल मार्केट के रूझान पर रहेगी निवेशकों की नज़र

शेयरों की बात करें तो सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों पर निवेशकों की नजर होगी।

Updated on: 18 Dec 2016, 10:16 AM

मुंबई:

आने वाले हफ्ते में निवेशकों की नजर इंटरनेशनल मार्केट के रूझान, आर्थिक आंकड़ों, विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) और घरेलू संस्थागत निवेशकों (डीआईआई) के निवेश, डॉलर के मुकाबले रुपये की चाल और कच्चे तेल की कीमतों पर बनी रहेगी। यदि शेयरों की बात करें तो सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों पर निवेशकों की नजर होगी। दिसंबर के बीच में ईंधन की कीमतों में संशोधन किया जाना है जो इस दौरान चर्चा का विषय रहेगा।

सरकारी तेल कंपनियां हर महीने के शुरुआत या आखिर में ईधन कीमत की समीक्षा करती हैं। यह संशोधन एवं समीक्षा अंतर्राष्ट्रीय तेल बाजार के रूझान पर निर्भर करता है।

वैश्विक स्तर पर, अमेरिका में नवंबर महीने के घरों की बिक्री के आंकड़ें 21 दिसंबर यानी बुधवार को जारी किए जाएंगे जो इंवेस्टर्स की निगाह में रहेंगे।

अमेरिका के कच्चे तेल के आंकड़ें भी बुधवार को ही जारी किए जाएंगे। अमेरिका में तीसरी तिमाही के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) के आकंड़ें 22 दिसंबर यानी गुरुवार को जारी होंगे। इसी तरह अमेरिका में नए घरों की बिक्री के आंकड़ें 23 दिसंबर यानी शुक्रवार को जारी होंगे। वहीं, 23 दिसंबर यानी शुक्रवार को ब्रिटेन में तीसरी तिमाही के जीडीपी आंकड़ें भी जारी होंगे जिन पर निवेशकों की पैनी नजर रहेगी।