logo-image

नोटबंदी पर डगमगा रहा है प्रधानमंत्री मोदी का आत्मविश्वास: अखिलेश

अखिलेश यादव ने कहा कि जापान में दिए आक्रामक भाषण के बाद से ही मोदी नरम पड़ गए हैं और अब कैशलेस इकॉनमी की बात कर रहे हैं।

Updated on: 18 Dec 2016, 12:53 PM

highlights

  • अखिलेश का आरोप, नरम पड़ गए हैं मोदी
  • नोटबंदी से रुक गए हैं विकास के काम
  • कहा परेशान लोग नहीं करेंगे भाजपा को वोट

 

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में कहा कि नोटबंदी के मसले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आत्मविश्वास डगमगा रहा है। उन्होंने कहा कि जापान में दिए आक्रामक भाषण के बाद से ही मोदी नरम पड़ गए हैं और अब कैशलेस इकॉनमी की बात कर रहे हैं। अखिलेश ने कहा कि इस फैसले में तैयारी की कमी साफ़ दिखाई पड़ रही है और इस वजह से लोगों में भारी गुस्सा है।

इसी साक्षात्कार में उन्होंने कहा कि देश में इन्टरनेट का प्रसार असमान है और लोगों में नेट बैंकिंग को लेकर जागरूकता की कमी है। अखिलेश बोले कि नोटबंदी एक बुरा फैसला है और सरकार अब अपना मुँह छिपा रही है। दिल्ली में बैठी सरकार को ये इल्म नहीं हैं है कि ज़मीन पर क्या-क्या हो रहा है। किसान बुआई नहीं कर पा रहे हैं, विकास का काम रुका हुआ है और कानपुर में चमड़ा कारखानों में काम रुकने से मज़दूर बेरोज़गार हो गए हैं।

यह पूछे जाने पर कि क्या नोटबंदी का असर भाजपा के चुनाव परिणाम पर पड़ेगा, अखिलेश बोले कि यह लोकतंत्र का तकाज़ा है कि जिन्होंने गलत किया है, उन्हें परिणाम भुगतना पड़ेगा। वह आश्वस्त हैं कि जो लोग लाइनों में लगकर परेशान हुए, वो भाजपा को कभी वोट नहीं करेंगे।