logo-image

सुषमा स्वराज को एम्स से मिली छुट्टी, मोदी जा सकते है मुलाकात करने

केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को आज दिल्ली के एम्स से छुट्टी मिल गई।

Updated on: 19 Dec 2016, 03:16 PM

नई दिल्ली:

केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को आज दिल्ली के एम्स से छुट्टी मिल गई। किडनी ट्रांसप्लांट के लिए पिछले 10 दिनों से सुषमा स्वराज एम्स में भर्ती थी। एम्स ने कहा कि उनके स्वास्थ्य पर उनके घर से ही नजर रखी जाएगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक पीएम मोदी उनसे मुलाकात करने आज उनके घर जा सकते हैं।

एम्स ने एक बयान में कहा, '10 दिसंबर 2016 को गुर्दा प्रतिरोपण कराने वाली सुषमा स्वराज की सेहत में सतत सुधार हुआ है और उन्हें आज (सोमवार) अस्पताल से छुट्टी दी जा रही है।'

एम्स की ओर से बनाई गई विशेषज्ञों की एक टीम ने सुषमा स्वराज का किडनी ट्रांसप्लांटेशन किया। डॉक्टरों के मुताबिक सुषमा लंबे समय से डायबिटीज से पीड़ित हैं। किडनी फेल होने की वजह से उनको अभी डायलिसिस पर रखा गया है।

16 नवंबर को सुषमा ने ट्वीट करके जानकारी दी थी कि वह किडनी के काम करना बंद होने की वजह से एम्स में भर्ती हैं। सुषमा स्वराज का हर सप्ताह तीन बार डायलिसिस होता है।

हालांकि बीमार होने के बावजूद स्वराज बतौर विदेश मंत्री अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाती रही।सुषमा अस्पताल के बिस्तर से ही जरूरी फाइलों को निपटाती रही। इसके अलावा वह ट्विटर पर भी खासी सक्रिय रही। विदेश मंत्री स्वराज की गतिविधियों को देखते हुए कहा जा सकता था कि एम्स को ही स्वराज ने नया दफ्तर बना लिया था, जहां से वह पहले की ही तरह काम कर रही हैं।