logo-image

अखिलेश का चुनावी दांव, दोबारा जीतने पर मुफ्त घर देने का किया ऐलान

नए साल के शुरुआती महीने में राजनीतिक लिहाज से देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं

Updated on: 17 Dec 2016, 11:32 PM

highlights

  • अखिलेश का चुनावी दाव, चुनाव जीतने पर गरीबों को मुफ्त घर देने का किया ऐलान
  • अच्छे दिन के नारे पर पीएम मोदी पर साधा निशाना

नई दिल्ली:

नए साल के शुरुआती महीने में राजनीतिक लिहाज से देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में बीजेपी, कांग्रेस, बीएसपी समेत सत्ताधारी समाजवादी पार्टी भी जोर शोर से चुनाव तैयारियों में जुटी हुई है।

प्रदेश की जनता को लुभाने के लिए राज्य के मुखिया अखिलेश यादव ने नया दांव खेला है।

सीएम अखिलेश ने एक कार्यक्रम के दौरान ऐलान किया है कि अगर उनकी पार्टी की सरकार फिर से बनती है तो वो गरीबों को दो कमरे का मुफ्त मकान देंगे। इसके साथ ही सीएम अखिलेश ने ये भी दावा किया है कि अगर वो चुनाव जीतेंगे तो गांवों में भी 24 घंटे बिजली देंगे।

साल 2012 में हुए विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी ने चुनाव जीतने के बाद 10 वीं और 12 वीं के छात्रों को मुफ्त लैपटॉप देने का वादा किया था।

पिछले विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी का ये दाव बेहद कारगर साबित हुआ था। हालांकि चुनाव जीतने के बाद समाजवादी पार्टी सरकार ने कुछ हद तक इस वादे को पूरा भी किया था।

शनिवार को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में सूडा द्वारा आयोजित कार्यक्रम में अखिलेश यादव ने कहा काम बोलता है और एक सरकार ऐसी है जो दो साल में उद्घाटन भी नहीं कर सकी।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अखिलेश और अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री आजम खान ने ‘आसरा’ योजना के तहत प्रदेश में निर्मित 10067 आवासों के आवंटन पत्र और 2000 लाभार्थियों को ई-रिक्शे वितरित किए।

इस मौके अखिलेश ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लिए बगैर कहा, 'कहते थे कि अच्छे दिन आएंगे पर आज तक अच्छे दिन नहीं आए।' उन्होंने कहा, 'चुनाव आने वाला है बीजेपी वाले फिर न जाने कौनसा सर्जिकल स्ट्राइक करा दें। कहते थे, 'नोटबंदी से कालेधन पर रोक लगेगी। लेकिन इस सरकार ने तरक्की और कारोबार सब रोक दिया। अब कैशलेस की बात कर रहे हैं।'