logo-image

U-18 एशिया कप: महिला हॉकी टीम की जीत की हैट्रिक

भारतीय टीम तीन मैचों में हैट्रिक जीत के साथ अपने पूल में शीर्ष पर है।

Updated on: 19 Dec 2016, 11:03 PM

highlights

  • भारतीय टीम तीन मैचों में हैट्रिक जीत के साथ शीर्ष पर
  • हाफ टाइम में भारत ने एक गोल के साथ बढ़त हासिल की

नई दिल्ली:

भारतीय महिला हॉकी टीम ने U-18 एशिया कप के अपने अंतिम पूल मैच में मलेशिया को 3-1 से हराते हुए लगातार तीसरी जीत दर्ज कर ली है। इस जीत के बाद भारतीय टीम तीन मैचों में हैट्रिक जीत के साथ अपने पूल में शीर्ष पर है।

दोनों टीमों ने मैच की शुरुआत धीमी की, लेकिन भारत ने जल्द ही मलेशिया पर दबाव बनाना शुरू कर दिया। उसे इस दौरान गोल करने के कुछ मौके भी मिले, लेकिन वह गोल नहीं कर पाई। मलेशिया को भी इस दौरान एक पेनाल्टी कॉर्नर मिला, पर भारतीय टीम ने उसे बढ़त नहीं लेने दी।

ये भी पढ़ें, नायर के खून में 10 साल की उम्र से ही दौड़ रहा है क्रिकेट

मैच के 17वें मिनट में भारत को पेनाल्टी कॉर्नर मिला, जिस पर मनप्रीत कौर ने गोल कर भारत का खाता खोला। हाफ टाइम में भारत ने एक गोल के साथ बढ़त हासिल की।

दूसरे हाफ में भारत ने आक्रामक रुख अपनाया और 39वें मिनट में उसे इसका फायदा भी मिला। भारत को पेनाल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन मलेशियाई खिलाड़ी ने भारत का शॉट ब्लॉक कर दिया, किन्तु पास ही खड़ी पूनम ने मौके का फायदा उठाया और गोल कर भारत की बढ़त को दोगुनी कर दिया।

ये भी पढ़ें, शुरू हो गई IPL की तैयारी, नीलामी के लिए पंजाब के पास रहेगी सबसे ज्यादा रकम

अगले ही मिनट में मलेशिया ने काउंटर अटैक किया और नूरामिराह शहकिराह ने उसके लिए पहला गोल दागा। 46वें मिनट में भारत ने अपना तीसरा गोल किया। उसके लिए यह गोल लालरेसियामी ने संगीता कुमारी के पास पर डाइव मार कर किया।