logo-image

शब्दभेदी एक्सप्रेस बलिया-छपरा के रास्ते 15 घंटे में पहुंचेगी कोलकाता

अब गाजीपुर सिटी स्टेशन से शब्दभेदी एक्सप्रेस का सप्ताह में एक बार और कोलकाता तक जाएगी। यह बलिया-छपरा और पटना के रास्ते जाएगी।

Updated on: 19 Dec 2016, 09:35 PM

गाजीपुर:

रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने गाजीपुर वालों को नई खुशखबरी दी है। अब गाजीपुर सिटी स्टेशन से शब्दभेदी एक्सप्रेस का सप्ताह में एक बार और कोलकाता तक जाएगी। यह बलिया-छपरा और पटना के रास्ते जाएगी।

यह ट्रेन 25 दिसंबर से शुरू होगा। ट्रेन सप्ताह में सोमवार को गाजीपुर सिटी से कोलकाता के लिए रवाना होगी। गाजीपुर सिटी से कोलकाता के लिए इसका खुलने का समय दिन में सवा दो बजे का होगा। इस ट्रेन का अप में 03122 तथा डाउन में 03121 नंबर होगा।

यह ट्रेन गाजीपुर सिटी से बलिया, छपरा, दिघवारा, पाटलीपुत्र, पटना, बख्तियारपुर, हथिडह, क्यूल, झाझा, जसीडीह, मधुपुर, आसनसोल, दुगार्पुर होते हुए हाबड़ा सुबह 5.15 बजे पहुंचेगी जबकि हावड़ा से रात 8.05 बजे खुलेगी, जो दुर्गापुर, आसनसोल, मधुपुर, जसीडीह, झाझा, क्यूल, हाथीडह, बख्तियारपुर, पटना जंक्शन, पाटलीपुत्रा, धिगवारा, छपरा, बलिया और गाजीपुर सिटी स्टेशन पर सुबह 10.25 पर आएगी। इस ट्रेन में कुल 18 कोच होंगे। उनमें छह जनरल, छह स्लीपर, थर्ड तथा सेकेंड एसी का एक कोच रहेगा। सभी कोच एलएचबी तकनीकी से बने होंगे।