logo-image

पीएम मोदी चाहते हैं कि मैं उप राज्यपाल के पद पर बना रहूं: नजीब जंग

ऐसा लग रहा था इस्तीफे के बाद नजीब जंग औपचारिक तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने गए थे

Updated on: 23 Dec 2016, 07:20 PM

highlights

  • पीएम मोदी ने पद पर बने रहने को कहा है: उप राज्यपाल नजीब जंग
  • शुक्रवार को पीएम से मिलने पहुंचे थे नजीब जंग

नई दिल्ली:

दिल्ली के उप राज्यपाल पद से इस्तीफा देने के बाद शुक्रवार को नजीब जंग पीएम मोदी से मिलने पहुंचे थे। दोनों के बीच करीब एक घंटे तक ये मुलाकात चली।

ऐसा लग रहा था इस्तीफे के बाद नजीब जंग औपचारिक तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने गए थे। पीएम से मिलने के बाद एलजी नजीब जंग ने कहा है कि मैंने प्रधानमंत्री से निवेदन किया कि मुझे अब इस पद से मुक्त कर दीजिए लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें अभी पद पर बने रहने को कहा है।

ये भी पढ़ें:दिल्ली के अगले उप-राज्यपाल को लेकर अटकलें तेज, पीएम ने की गृह मंत्री के साथ चर्चा

उन्होंने बताया, "मेरी नियुक्ति पिछली संप्रग सरकार द्वारा हुई थी, इसलिए मैंने इस्तीफे की पेशकश की, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काम जारी रखने के लिए कहा। तीन साल बाद मैंने प्रधानमंत्री से राहत देने का अनुरोध किया, लेकिन उन्होंने उसे फिर खारिज कर दिया और पदभार संभाले रहने का आग्रह किया।" न्यूज एजेंसी IANS के मुताबिक ये बातें उन्होंने एक निजी न्यूज चैनल से बातचीत के दौरान कही है।

ये भी पढ़ें:केजरीवाल ने नजीब जंग से मुलाकात के बाद कहा, उन्होंने निजी कारणों से दिया इस्तीफा, सिसोदिया भी मिले

हालांकि अभी इस मामले में सरकार का पक्ष सामने नहीं आया है। नजीब जंग दिल्ली के उप राज्यपाल बने रहेंगे या उनकी जगह कोई और लेगा इस पर अब भी सस्पेंस बना हुआ है।

नजीब को साल 2013 में दिल्ली का उप राज्यपाल बनाया गया था। नजीब जंग जिस वक्त दिल्ली के उप राज्यपाल बने थे उस वक्त केंद्र में यूपीए सरकार थी।