logo-image

तिरंगे के बाद एमेजॉन ने किया महात्मा गांधी का अपमान, बापू की तस्वीर वाली चप्पल बेच रही है कंपनी

तिरंगे वाले डोर मैट के बाद ऐमेजॉन अमेरिका अपनी वेबसाइट पर राष्ट्रपति महात्मा गांधी की तस्वीर लगी चप्पलें बेच रहा है।

Updated on: 14 Jan 2017, 08:35 PM

नई दिल्ली:

तिरंगे के अपमान पर माफी मांगने के बाद भी ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट एमेजॉन अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। तिरंगे वाले डोर मैट के बाद एमेजॉन अमेरिका अपनी वेबसाइट पर राष्ट्रपति महात्मा गांधी की तस्वीर लगी चप्पलें बेच रहा है।

अमेरिका में इस चप्पल की कीमत 16.99 डॉलर रखी गई है और इसे गांधी फ्लिप फ्लॉप्स का नाम दिया गया है। महात्मा गांधी की इस बेइज्जती को लेकर एक ट्विटर यूजर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से इसकी शिकायत की है और कंपनी पर कार्रवाई करने की मांग की है।

ये भी पढ़ें: एमेजॉन ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की चेतावनी के बाद तिरंगा डोरमैट मामले में मांगी माफी, जताया भारतीयों की संवेदना को चोट पहुंचाने पर खेद

इससे पहले एमेजॉन कनाडा अपनी वेबसाइट पर तिरंगे वाली डोरमैट ( पायदान) बेच रहा था जिसके बाद इसपर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कड़ा विरोध जताया था।

सुषमा स्वराज ने ट्विट कर कहा था कि इसके लिए कंपनी बिना किसी शर्त के तुरंत माफी मांगे और उसे वेबसाइट से हटाए।

सुषमा स्वराज इससे इतनी नाराज हो गईं थी कि उन्होंने चेतावनी दी थी कि अगर कंपनी ने बिना शर्त माफी नहीं मांगी तो कंपनी के किसी भी अधिकारी को भारतीय वीजा नहीं दिया जाएगा और जिन्हें वीजा पहले से मिला है उनके वीजा को भी कैंसिल कर दिया जाएगा।

विदेश मंत्रालय के इस कड़े रुख के बाद एमेजॉन कंपनी ने बिना किसी शर्त के माफी मांग ली थी और उस तिरेंगे वाली डोरमैंट को भी वेबसाइट से हटा दिया था।