logo-image

गांधीनगर में पीएम मोदी ने कहा, सरकार बनाने के लिए रेवड़ी की तरह होता था रेलवे का इस्तेमाल

गुजरात के गांधीनगर में गांधीनगर रेलवे स्टेशन के पुनर्निमाण काम के भूमि पूजन के मौके पर पीएम मोदी ने रेलवे की दशा को लेकर यूपीए सरकार पर जमकर हमला बोला।

Updated on: 09 Jan 2017, 08:34 PM

नई दिल्ली:

गुजरात के गांधीनगर में  रेलवे स्टेशन के पुनर्निमाण काम के भूमि पूजन के मौके पर पीएम मोदी ने रेलवे की दशा को लेकर यूपीए सरकार पर जमकर हमला बोला।

पीएम ने भूमि पूजन के बाद कहा, 'पिछली सरकारों ने रेलवे को उसके नसीब पर छोड़ दिया था। रेल मंत्रालय सरकार बनाने के लिए पहले रेवड़ी की तरह काम करता था जिसको किसी को भी समर्थन देने पर रेवड़ी की तरह बांट देती थी केंद्र सरकार।'

पीएम मोदी ने रेल मंत्री सुरेश प्रभु और रेल मंत्रालय की तारीफ करते हुए कहा कि हमारी सरकार की प्राथमिकता में रेलवे सबसे ऊपर है। हमारी सरकार रेलवे के विकास, विस्तार, और उसे आधुनिक बनाने के लिए काम कर रही है।

ये भी पढ़ें: रेल मंत्रालय की नई योजना: शताब्दी और राजधानी जैसी ट्रेनों की होगी व्यवसायिक ब्रांडिंग, ट्रेनों के नाम के साथ जुड़ेंगे लोकप्रिय उत्पादों के नाम

पीएम मोदी ने रेलवे की आमदनी बढ़ाने के लिए कहा कि विश्व में 70 फीसदी माल की ढुलाई ट्रेन से होती है लेकिन हमारे देश में महज 15 फीसदी ढुलाई ही माल गाड़ी से होती है जिसको बढ़ाने की जरूरत है। इसपर ध्यान दिया जाना बेहद जरूरी है।

रेलवे स्टेशन पर वाई फाई लगाने के लिए पीएम मोदी ने रेल मंत्री सुरेश प्रभु की तारीफ भी की। पीएम ने सुरेश प्रभु के सामने ही रेलवे की खाली पड़ी जमीनों पर मार्केट बना कर आमदनी बढ़ाने की सलाह दी।