logo-image

सपा परिवार के झगड़े की भेंट चढ़ा सैफई महोत्सव, इस साल नहीं दिखेंगे रंगारंग कार्यक्रम के अंश

सपा परिवार के अंदरुनी कलह का असर हुआ सैफई महोत्सव कार्यक्रम पर, समाजवादी पार्टी का सालाना रंगारंग कार्यक्रम हुआ रद्द

Updated on: 04 Jan 2017, 08:14 AM

नई दिल्ली:

इस बार सैफई उत्सव का इंतज़ार करे रहे लोगों को नहीं मिलेगा रंगारंग कार्यक्रम देखने का मौका। उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी में चल रहे घमासान के चलते मुलायम सिंह यादव के पैतृक गांव सैफई में सालाना आयोजित होने वाला सैफई महोत्सव रद्द कर दिया गया है।

मुलायम सिंह यादव के गांव में आयोजित होने वाला सैफई महोत्सव समाजवादी पार्टी के राजनीतिक और सामाजिक प्रभुत्व का प्रतीक माना जाता था। सैफई महोत्सव के जरिए मुलायम की राजनीतिक पकड़ और उनकी हैसियत दिखती थी। महोत्सव में देश के बड़े-बड़े उद्योगपति, राजनीतिज्ञ और सिने जगत के नायक और महानायक अपनी मौजूदगी दर्ज कराते हैं।

यह भी पढ़ें- सपा का गृहयुद्द, कौन असली कौन नकली: क्या होगा अगर अखिलेश की साइकिल छिनी, क्या जायेंगे बरगद की छांव में

सैफई में होने वाले सांस्कृतिक महोत्सव में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन से लेकर शाहरुख खान, सलमान खान, अभिषेक बच्चन, रितिक रोशन, करीना कपूर, सोनम कपूर जैसी तमाम बॉलीवुड हस्तियां इस महोत्सव में शिरकत कर चुकी है। इसमें नाच-गाने, साहित्यिक कविता पाठ की प्रस्तुति और लोक कलाकारों द्वारा कई तरह के कार्यक्रम पेश किए जाते हैं, लेकिन इस बार सैफईवासियों को ये रंगीन नजारें देखने को नहीं मिलेंगे।

हर साल 26 दिसंबर से 12 दिसंबर के बीच आयोजित होने वाला सैफई महोत्सव का इस बार सपा की अंदरूनी कलह की वजह से रद्द कर दिया गया है। पिछले साल भी इस आयोजन के उद्धघाट कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव नहीं पहुंचे थे और तब भी परिवार के बीच अंतर्कलह चल रही थी।

यह भी पढ़ें- अखिलेश-मुलायम की बैठक में भी नहीं निकला सुलह का रास्ता, रागोपाल ने कहा, 'कोई समझौता नहीं होगा', गेंद अब चुनाव आयोग के पाले में

हालांकि आयोजकों का कहना है कि प्रदेश में चुनाव के लिए आचार संहिता लागू होने की संभावना को देखते हुए सैफई महोत्सव को रद्द किया गया है। इससे पहले 2012 में भी सैफई महोत्सव रद्द किया गया था और उस समय भी विधानसभा चुनाव के चलते आचार संहिता लागू हो गई थी।