logo-image

'पद्मावती' पर केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का बयान, 'पद्मावती हिन्दू थीं इसलिए गलत तरीके से पेश किया गया'

केंद्रीय राज्य मंत्री गिरिराज सिंह ने भी फिल्मकार संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती का विरोध करते हुए कहा है कि रानी पद्मावती हिन्दू थी, इसी वजह से उनके गलत चरित्र को दिखाया गया है।

Updated on: 01 Feb 2017, 08:51 AM

नई दिल्ली:

डायरेक्टर संजय लीला भंसाली की आने वाली फिल्म पद्मावती पर हुए बवाल में केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह भी कूद गये हैं। केंद्रीय राज्य मंत्री गिरिराज सिंह ने भी फिल्मकार संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती का विरोध करते हुए कहा है कि रानी पद्मावती हिन्दू थी, इसी वजह से उनके गलत चरित्र को दिखाया गया है।

गिरिराज सिंह फिल्म पद्मावती के विरोध पर खुलकर सामने आये हैं। विरोध-प्रदर्शनों को जायज ठहराते हुए सोमवार को कहा कि रानी पद्माविती को इसलिए गलत ढंग से पेश किया जा रहा है क्‍योंकि वह हिंदू थीं। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि फिल्मकार पैंगबर साहब के खिलाफ फिल्म बनाने की हिम्मत नहीं दिखाएंगे।

यह भी पढ़ें- 'पद्मावती' पर बवाल के बाद भंसाली की सफाई, फिल्म में अलाउद्दीन खिलजी से सबंधित कोई प्रेम प्रसंग नहीं

गिरिराज ने यह भी कहा कि जनता ने ऐसा करने वालों को सजा दी है। उन्होंने कहा कि इतिहास गवाह है कि पद्मावती ने अपने आपको मिटा दिया लेकिन मुगलों के आगे घुटना नहीं टेका।

गिरिराज सिंह ने आरोप लगाया कि बॉलीवुड के डायरेक्‍टर्स को हिंदू देवी देवताओं को लेकर फिल्‍म बनाना बहुत आसान लगता है। उन्‍होंने बॉलीवुड के डायरेक्‍टर्स को खुली चुनौती दी है कि अगर इन लोगों में तनिक भी हिम्‍मत है तो वो पैगंबर मोहम्‍मद साहब पर फिल्‍म बनाकर दिखाएं।

इस देश में औरंगजेब और टीपू सुल्तान को आदर्श मानने वाले लोग देश के इतिहास के साथ लगातार खिलवाड़ कर रहे हैं। ऐसे लोगों को निश्चित रूप से सजा मिलनी चाहिए।

यह भी पढ़ें- 'जयपुर में फिल्म निर्देशक संजय लीला भंसाली को जड़ा थप्पड़, 'पद्मावती' की शूटिंग भी रोकी, करणी सेना पर तोड़फोड़ करने का आरोप

बता दें कि 27 जनवरी को संजय लीला भंसाली जब जयपुर में अपनी फिल्म पद्मावती की शूटिंग कर रहे तभी करणी सेना ने फिल्म के सेट में धावा बोला। भंसाली के साथ हाथापाई की गई और सेट पर तोड़फोड़ की गई। जिसके बाद भंसाली ने शूटिंग रद्द कर दी।