logo-image

...जब शूटिंग के दौरान इन एक्टर्स की बाल-बाल बची जान

बॉलीवुड में कई बार हादसा हुआ है, जब अमिताभ बच्चन से लेकर रितिक रोशन तक कई अभिनेताओं ने अपनी जान जोखिम में डाली है।

Updated on: 08 Nov 2016, 04:09 PM

मुंबई:

कर्नाटक के बेंगलुरु में सोमवार को एक कन्नड़ फिल्म की शूटिंग के दौरान नदी में स्टंट कर रहे दो एक्टर्स की डूबने से मौत हो गई। यह पहला मामला नहीं है, जब कलाकारों ने शूटिंग के लिए अपनी जान जोखिम नहीं डाली है। बॉलीवुड में कई बार हादसा हुआ है, जब अमिताभ बच्चन से लेकर रितिक रोशन तक कई अभिनेताओं ने अपनी जान जोखिम में डाली है। 

अमिताभ बच्चन
फिल्म: कूली

अमिताभ बच्चन साल 1982 में 'कूली' फिल्म की शूटिंग के दौरान इतनी बुरी तरह जख़्मी हुए थे कि डॉक्टरों ने भी उम्मीद छोड़ दी थी। पंच लगने से उनकी आंत फट गई थी। हादसे के 72 घंटे बाद भी डॉक्टर किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पा रहे थे। बिग बी 59 दिनों तक हॉस्पिटल में थे। आखिरकार उनका ऑपरेशन सफल रहा और उन्होंने जिंदगी की जंग जीत ली।

जॉन अब्राहम
जॉन अब्राहम

फिल्म: शूट आउट एट वडाला

फिल्म की शूटिंग के दौरान एक सीन में अनिल कपूर को जॉन अब्राहम पर बंदूक चलानी थी। गोली 15 फीट की दूरी से चलानी थी, लेकिन गलती से ब्लैंक बुलेट 1.5 मीटर की दूरी से चल गई। यह गोली जॉन के गर्दन के पास से गुजरी, जिसका निशान आज भी उनकी गर्दन पर है।

रितिक रोशन
रितिक रोशन

फिल्म: कृष

इस फिल्म की शूटिंग करते समय रितिक को उड़ने का सीन करना था। वह करीब 50 फीट की ऊंचाई से केबल पर लटक रहे थे। लेकिन अचानक केबल टूट गया और वो नीचे गिर गए। हालांकि, नीचे कैनोपीज होने की वजह से उन्हें ज्यादा चोट नहीं लगी।

ट्रेन के नीचे आने से बचे सलमान खान
ट्रेन के नीचे आने से बचे सलमान खान

फिल्म: तेरे नाम

सलमान खान इस फिल्म में शूटिंग के दौरान रेल की पटरी पर चल रहे थे। वो अपना किरदार निभाते-निभाते इतना खो गए कि उन्हें महसूस ही नहीं हुआ कि ट्रेन उनके काफी करीब पहुंच गई है। इसी बीच उनके को-एक्टर ने धक्का देकर उनकी जान बचाई।

शाहरुख खान
शाहरुख खान

फिल्म: दूल्हा मिल गया

'दूल्हा मिल गया' फिल्म भले ही बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई हो, लेकिन इस फिल्म में शाहरुख खान घायल हो चुके हैं। शूटिंग के दौरान उनके कंधे पर गंभीर चोट आई थी।

नरगिस दत्त को सुनील दत्त ने बचाया
नरगिस दत्त को सुनील दत्त ने बचाया

फिल्म: मदर इंडिया

साल 1957 में आई 'मदर इंडिया' फिल्म की शूटिंग के दौरान नरगिस दत्त की जान बाल-बाल बची थी। शूटिंग के वक्त नरगिस आग में फंस गई थी। तब सुनील दत्त ने उनकी जान बचाई थी।