logo-image

तमिलनाडु: पनीरसेल्वम ने दिया इस्तीफा, शशिकला होंगी मुख्यमंत्री

तमिलनाडु में बड़े सियासी घटनाक्रम के बाद एआईएडीएमके ने शशिकला को विधायक दल का नेता चुन लिया गया है। इसके साथ ही मौजूदा मुख्यमंत्री ओ पी पनीरसेल्वम ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

Updated on: 06 Feb 2017, 07:37 AM

highlights

  • तमिलनाडु के सीएम पनीरसेल्वम के इस्तीफे के बाद विधायक दल का नेता चुनी गई शशिकला नटराजन
  • एआईआईएडीएमके विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद तमिलनाडु की सीएम बनेंगी शशिकला
  • जयललिता की बेहद करीबी और वफादार रही हैं शशिकला नटराजन

नई दिल्ली:

तमिलनाडु में बड़े सियासी घटनाक्रम के बाद ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (AIADMK) ने शशिकला नटराजन को विधायक दल का नेता चुन लिया है। इसके साथ ही मौजूदा मुख्यमंत्री ओ पी पनीरसेल्वम ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

एआईएडीएमके ने कहा, 'चिन्नम्मा(शशिकला नटराजन)' तमिलनाडु की अगली मुख्यमंत्री बनेंगी।' पार्टी नेताओं का कहना है कि निवर्तमान मुख्यमंत्री ओ.पन्नीरसेल्वम ने एआईएडीएमके विधायकों की बैठक में शशिकला का नाम प्रस्तावित किया। शशिकला के चुनाव का फैसला एकमत से लिया गया।

विधायक दल का नेता चुनी जाने के बाद शशिकला ने कहा, 'अम्मा (जयललिता) की मृत्यु के बाद ओ पनीरसेल्वम ने ही मुझे पार्टी का महासचिव बनने के लिए आग्रह किया था।' उन्होंने कहा, 'पनीरसेल्वम चाहते थे की मैं राज्य का मुख्यमंत्री बनूं।'

शशिकला के विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद अब उनका तमिलनाडु का अगला मुख्यमंत्री बनना तय है। जयललिता की मृत्यु के तत्काल बाद पन्नीरसेल्वम ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। हालांकि इसके बाद से शशिकला को पार्टी और सरकार की जिम्मेदारी दिये जाने की मांग उठने लगी थी।

पार्टी का एक धड़ा शशिकला को मुख्यमंत्री बनाए जाने का प्रस्ताव भी पास कर चुका था।

इससे पहले अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (AIADMK) ने रविवार को पार्टी विधायकों और सांसदों की बैठक बुलाई थी। इसके बाद से ही शशिकला के मुख्यमंत्री बनने की अटकलें तेज हो गई थी।

और पढ़ें: क्या पन्नीरसेल्वम को हटाकर शशिकला बनेंगी तमिलनाडु की मुख्यमंत्री?

पार्टी महासचिव शशिकला ने एक दिन पहले ही कुछ पूर्व मंत्रियों को पार्टी में विभिन्न पदों पर नियुक्त किया था। गौरतलब है कि ये वही मंत्री हैं जिन्हें पार्टी प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री जे. जयललिता ने बर्खास्त कर दिया था।

और पढ़ें: जयललिता और एमजीआर ही हैं AIADMK के असली नेता, शशिकला के पार्टी सुप्रीमो बनने के बाद भतीजी दीपा जयकुमार बोलीं