logo-image

यूपी विधानसभा चुनाव 2017: मायावती ने कहा, सभी सर्वेक्षण हैं प्रायोजित, चुनाव में खुलेगी इनकी पोल

मायावती ने कहा कि बीजेपी के लोग यूपी की कानून-वयवस्था को सुधारने के लिए बातें कर रहे हैं। इनकी सरकार में तो अराजकता और भी बढ़ जाती है।

Updated on: 02 Feb 2017, 09:59 PM

highlights

  • सारे सर्वेक्षण राजनीतिक दलों द्वारा प्रायोजित 
  • सर्वे की पोल चुनाव के रिजल्ट में खुलेगी
  • बीजेपी मौजूदा आरक्षण व्यवस्था को बदलना चाहती है

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश विधानसभा में अपनी पार्टी के उम्मीदवार के पक्ष में प्रचार करने पहुंची बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की मुखिया मायावती ने कहा कि राज्य में चुनावी सर्वेक्षणों का जोर है। ये सारे सर्वेक्षण विभिन्न राजनीतिक दल करा रहे हैं जो पूरी तरह से प्रायोजित है।

बुलंदशहर में एक रैली को संबोधित करते हुए मायावती ने कहा कि पार्टियां अपने पक्ष में सर्वे भले ही करा रही हैं, लेकिन सारे सर्वे की पोल चुनाव के रिजल्ट में खुल जाएगी। मायावती ने जनता को बीजेपी से सतर्क रहने की सलाह दी।

उन्होंने कहा, "बीजेपी आरक्षण को खत्म करने में जुटी है। बीजेपी तो आरएसएस के एजेंडा के हिसाब से मौजूदा आरक्षण व्यवस्था को बदलना चाहती है। बीजेपी ने अपनी जातिवादी मानसिकता के कारण दलितों का शोषण किया है, उनपर अत्याचार किया है।"

बसपा प्रमुख ने कहा कि बीजेपी अल्पसंख्यक समुदाय के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। अगर प्रदेश में बीजेपी की सरकार बन गई तो पहले से और भी ज्यादा बड़े पीड़ादायक फैसले लिए जाएंगे।

इसे भी पढ़ेंः बुलंदशहर रैली में बोलीं मायावती, 'दलित विरोधी है बीजेपी की केंद्र सरकार'

मायावती ने कहा कि बीजेपी के लोग यूपी की कानून-वयवस्था को सुधारने के लिए बढ़चढ़ कर बातें कर रहे हैं। इनकी सरकार में तो अराजकता और भी बढ़ जाती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तो पूंजीपतियों को धनवान बनाया और गरीब के पास जो बचा-खुचा था, वह भी निकलवा लिया।

इसे भी पढ़ेंः केंद्र सरकार की नीतियों पर बरसी मायावती, कहा सबक सिखाएगी जनता

उन्होंने कहा कि मोदी ने लोकसभा चुनाव के दौरान किया गया एक भी वादा पूरा नहीं किया। केंद्रीय बजट में भाजपा ने यह नहीं बताया कि नोटबंदी के बाद कितना कालाधन निकला और देश को कितना फायदा हुआ।

इसे भी पढ़ेंः बीजेपी स्टार प्रचारकों की दूसरी सूची में वरुण गांधी और विनय कटियार को मिली जगह

(आईएएनएस इनपुट के साथ)