logo-image

जब चिदंबरम ने नोटबंदी को स्कैम बताया तो जेटली ने किया पलटवार - भ्रष्टाचार में कांग्रेस का रिकार्ड हमें भी पता है, बाकी बातें संसद में कर लेते हैं

यूपीए की दोनों सरकार ने भ्रष्टाचार और कालेधन के खिलाफ कुछ नहीं किया।

Updated on: 13 Dec 2016, 07:29 PM

नई दिल्ली:

नोटबंदी पर मचे घमासान के बीच वित्त मंत्री अरुण जेटली ने मंगलवार को कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार कांग्रेस के ही शासनकाल में बढ़ा। जेटली के मुताबिक भ्रष्टाचार में रिकॉर्ड स्थापित करने वाली कांग्रेस अब इसके खिलाफ कदम उठाने पर बेचैन है।

जेटली ने साथ ही कहा कि सरकार नोटबंदी पर संसद में चर्चा को तैयार है। विपक्ष को भी नारेबाजी छोड़ सरकार के डिजिटल लेन-देन के कैंपेन में साथ खड़ा होना चाहिए। बता दें कि संसद के शीतकालीन सत्र की शुरुआत 16 नवम्बर को हुई थी लेकिन अब तक दोनों सदनों में हंगामा के अलावा कुछ ख़ास हो नहीं पाया है।

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने सभी विपक्षी पार्टियों से कहा है, 'मैं अपने सभी विपक्षी पार्टी के दोस्तों से गुज़ारिश करता हूं की वो सभी संसद की कार्रवाई चलने दें, हमलोग चर्चा के लिए तैयार हैं।

जेटली ने कहा, हम तेजी से नोटबंदी की योजना को पूरा कर रहें है, अगले तीन सप्ताह में जरूरी राशि मिलने लगेगी।

उन्होंने कहा कि यूपीए की दोनों बार की सरकार की खास बात ये थी कि उन्होंने भ्रष्टाचार और कालेधन के खिलाफ कुछ नहीं किया।

इससे पहले नोटबंदी को लेकर पूर्व वित्तमंत्री और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने मोदी सरकार के फैसले पर हमला बोला है। पी चिदंबरम ने नोटबंदी को इस साल सबसे बड़ा घोटाला करार देते हुए कहा कि इसकी जांच अवश्य होनी चाहिए।

ये भी पढ़ें- पी चिदंबरम ने कहा, नोटबंदी है इस साल का सबसे बड़ा घोटाला, इसकी होनी चाहिए जांच

साथ ही उन्होंने कहा इतनी परेशानी तो प्राकृतिक आपदाओं से भी नहीं होती है, जितनी इस फैसले के कारण हो रही है।