logo-image

अखिलेश यादव का बड़ा फैसला, शिवपाल समेत 4 मंत्रियों को किया बर्खास्त

पार्टी विधायकों की बैठक के दौरान सीएम अखिलेश अमर सिंह को लेकर बहुत नाराज़ दिखे।

Updated on: 23 Oct 2016, 02:08 PM

नई दिल्ली:

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने रविवार को अपने सरकारी आवास पर विधायकों की अहम बैठक के बाद कड़ा फैसला सुनाते हुए शिवपाल समेत 4 मंत्रीयों को बर्खास्त कर दिया है।

मंत्रिमंडल से बाहर होने वाले नेताओं में शिवपाल यादव के अलावा पर्यटनमंत्री ओमप्रकाश सिंह, महिला कल्याण राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) शादाब फातिमा, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री नारद राय शामिल हैं। 

ये भी पढ़ें- रामगोपाल यादव ने सपा कार्यकर्ताओं को लिखी चिट्ठी- 'अखिलेश का विरोध करने वाले विधानसभा का मुंह नहीं देख पाएंगे'

इस बैठक के दौरान सीएम अखिलेश अमर सिंह को लेकर बहुत नाराज़ दिखे। उन्होंने कड़े शब्दों में कहा कि जो भी अमर सिंह के साथ है, उनको हटाया जाएगा। अमर सिंह की वजह से पार्टी में झगड़ा शुरू हुआ है वो पार्टी में वैचारिक मतभेद पैदा कर रहें हैं। पार्टी में अमर सिंह और मैं एक साथ नहीं रह सकते, इसलिए लोग अपना अपना रास्ता चुन लें।

मुख्यमंत्री अखिलेश ने कहा, 'मुलायम सिंह यादव मेरे नेता हैं और रहेंगे। मैं पार्टी में ही रहूंगा, पार्टी तोड़ने की बात ग़लत है। मैं रथ भी चलाऊंगा और जयंती समारोह में भी जाऊंगा। नेताजी के जन्मदिन के पहले उन्हें एक्सप्रेस वे का तोहफा दूंगा'

रविवार को बुलाई गई इस बैठक में शिवपाल सर्मथकों को नहीं बुलाया गया था, साथ ही बैठक में फोन ले जाने की अनुमति नहीं दी गई थी। 

ये भी पढ़ें- अखिलेश मेरा फोन भी रिसीव नहीं करते: मुलायम

कैबिनेट से हटाए जाने के बाद शिवपाल यादव मुलायम सिंह के आवास पर उनसे मिलने पहुंचे हैं।  पार्टी चीफ मुलायम सिंह ने 24 अक्टूबर को पार्टी नेताओं और पदाधिकारियों की बैठक बुलाई है।