logo-image

दादरी के अनाज मंडी से राहुल के नये तेवर, बोले - क्या आपको बैंको की लाइन में एक भी अमीर आदमी खड़ा दिखाई दे रहा, नोटबंदी काले धन के खिलाफ नहीं बल्कि गरीबों के खिलाफ जंग है

राहुल गांधी ने आरोप लगाया है कि नोटबंदी के फैसले से प्रधानमंत्री ने कालेधन के खिलाफ नहीं बल्कि गरीबों के खिलाफ जंग छेड़ा है।

Updated on: 13 Dec 2016, 03:53 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने नोटबंदी पर प्रधानंमत्री नरेंद्र मोदी पर हमला किया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि नोटबंदी के फैसले से प्रधानमंत्री ने कालेधन के खिलाफ नहीं बल्कि गरीबों के खिलाफ जंग छेड़ा है।

दादरी के अनाज मंडी में राहुल गांधी ने लोगों से मुलाकात की और नोटबंदी से लोगों को हो रही परेशानी का हाल जानने की कोशिश भी की।

राहुल गांधी ने कहा, "प्रधानमंत्री मोदी ने 8 नवंबर को गरीबों के खिलाफ जंग छेड़ा है... एक भी अमीर आदमी लाइन में खड़ा दिखाई दे रहा है? "

उन्होंने कहा, "जो ईमानदार हैं मोदी जी ने उन सबको लाइन में खड़ा कर दिया है.... आप लोगों को 2000 रुपये मिल रहे हैं जबकि जो चोर हैं वो 50-100 करोड़ निकालना चाह रहे हैं वो बैंक के पीछे से निकाल ले रहे हैं।"

राहुल गांधी ने कहा, "कुछ बड़े उद्योगपतियों ने 8 लाख करोड़ को लोन लिया है और उसे वो वापस नहीं देंगे। प्रधानमंत्री उस पैसे को वापस ला भी नहीं पाएंगे क्योंकि वो ही लोग हैं जिन्होंने प्रधानमंत्री जी का प्रचार किया है। पीएम ने आप लोगों को लाइन में खड़ा कर दिया है।"

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर नोटबंदी के मुद्दे पर बार-बार अपने बयान बदलने का आरोप भी लगाया है। उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री पहले कहते थे कि नोटबंदी का फैसला कालेधन को खत्म करने के लिये है, फिर कहा आतंकवाद के खिलाफ और अब कह रहे हैं कि है ये फैसला कैशलेस समाज बनाने के लिये है।"

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर तंज़ भी किया उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री जी कैशलेस दुनिया की बात करते हैं, लेकिन कैशलेस तो आपने अपने फैसले से बना दिया है लोग परेशान हो रहे हैं लोगों के पास कैश नहीं है।"

उन्होंने कहा, " जब कैशलेस सिस्टम होगा तो किसानों को पता नहीं लगेगा कि उनका 5 फीसदी पैसा उद्योगपतियों की जेब में चला जाएगा।"