logo-image

लोग सर्च कर रहे हैं 'ब्लैक मनी को कैसे करें व्हाइट', गुजरात टॉप पर

मंगलवार देर रात प्रधानमंत्री द्वारा काले धन की रोकथाम पर 500 और 1000 के नोट बैन करने के फैसला सुनाते ही

Updated on: 11 Nov 2016, 11:49 AM

नई दिल्ली:

मंगलवार देर रात प्रधानमंत्री द्वारा काले धन की रोकथाम पर 500 और 1000 के नोट बैन करने के फैसला सुनाते ही चारों तरफ हड़कंप सा मच गया। लोग एटीएम की ओर भागने लगे और अपने 500-1000 के नोट को खर्च करने की जुगत लगाने लगे। सबसे ज्यादा चिंता उनको हो रही है जिनके पास किसी तरह का काला धन या बेमानी का पैसा होता है। ऐसे में लोग गूगल सर्च इंजन पर टूट पड़े और देखते ही देखते ब्लैक मनी को व्हाइट मनी का यह टॉपिक गूगल पर ट्रेंड करने लगा।

यह भी पढ़ें- नए रंग और कलेवर में दिखेंगे 50 और 100 के नोट

black money into white money
black money into white money

काले को सफेद करने का तरीका इसको सर्च करने वालों में सबसे पहले स्थान पर गुजरात रहा। इसके बाद दूसरे नंबर पर हरियाणा रहा। यहां के लोगों ने भी कालेधन को सफेद धन करने के लिए कई बार सर्च किया। गूगल पर कालेधन को सफेद करने के बारे में सर्च करने वालों में पंजाब के लोग तीसरे नंबर पर रहे।

how to convert black money to white
how to convert black money to white

इसके अलावा लोगों ने गूगल पर यह भी खूब सर्च किया कि काले धन को कैसे बदला जाये। इसको सर्च करने में हरियाणा नंबर एक राज्य बना वहीं, गुजरात दूसरे स्थान पर रहा। जानकार बता रहे हैं कि मोदी के इस कदम के सबसे ज्यादा मार रियल एस्टेट के बिजनेस पर पड़ी है। गूगल ट्रेंड में बुधवार से सबसे ज्यादा यही सवाल किया गया कि "काले धन को सफेद कैसे करें"।

google search
google search

500-1000 के नोट बैन करने के बाद लोगों में मन में कई तरह के सवाल हैं। दूसरी ओर 500 के नोट और 1000 के नोट कैसे बदले जाए यह लोग खूब सर्च कर रहे हैं। एक तरफ तो ईमानदार लोग इस फैसले से खुश होंगे लेकिन जिन्होंने ईमानदारी से पैसा नहीं जमा किया है, उनके लिए यह फैसला परेशानी लेकर आयेगा।