logo-image

सरकार के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करने में असफल रही कांग्रेस

सरकार के खिलाफ विपक्ष को एकजुट नहीं कर पाई कांग्रेस, ज़्यादातर विपक्षी दलों ने संयुक्त संवाददाता सम्मेलन से दूरी बनाने का मन बनाया।

Updated on: 27 Dec 2016, 11:56 AM

नई दिल्ली:

केंद्र सरकार के खिलाफ गैर बीजेपी शासित राज्यों को एकजुट करने की कांग्रेस की कोशिश खटाई में पड़ती दिखाई दे रही है। सरकार को निशाना बनाकर मंगलवार को होने वाले संयुक्त संवाददाता सम्मेलन करने की कांग्रेस की कोशिश में ज़्यादातर विपक्षी दलों ने किनारा कर लिया है।

सोमवार को शीतकालीन सत्र के आखिरी दिन प्रधानमंत्री के साथ कांग्रेस उपाध्यक्ष की हुई मुलाकात से नाराज़ कई विपक्षी दलों ने कहा कि संयुक्त संवाददाता सम्मेलन के एजेंडे के बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं दी गई। वहीं, तृणमूल कांग्रेस, डीएमके, जेडीयू और राजद समेत ज़्यादातर विपक्षी दलों ने इस कार्यक्रम से दूर रहने का मन बना लिया है।

सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी ने ऐलान किया है कि उनकी पार्टी इस संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में सम्मिलित नहीं होगी। वहीं समाजवादी पार्टी, एनसीपी, जनता दल यूनाइटेड, सीपीआई और आम आदमी पार्टी भी इस कार्यक्रम से दूर ही रहेंगी। सूत्रों के मुताबिक बीएसपी भी संयुक्त संवाददाता सम्मेलन का हिस्सा नहीं होगी।