logo-image

अंगोला में फुटबॉल मैच के दौरान भगदड़ मचने से 17 की मौत, सैकड़ों घायल

अंगोला के उत्तरी शहर युगे में एक स्टेडियम में जारी फुटबाल मैच के दौरान मची भगदड़ में 17 लोगों की मौत हो गई। जबकि 100 से अधिक घायल होने की खबर है।

Updated on: 12 Feb 2017, 07:43 AM

नई दिल्ली:

अंगोला के उत्तरी शहर उइगे में एक स्टेडियम में जारी फुटबाल मैच के दौरान मची भगदड़ में 17 लोगों की मौत हो गई। जबकि 100 से अधिक घायल होने की खबर है। प्रेसिडेंट जोस इडुआडरे डोस सांतोस ने इस मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं।

कहां हुई घटना

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, घटना उत्तर-पश्चिमी शहर उइगे के एक स्टेडियम में हुई। इस समय सांटा रिटा डे कासिया और लिबोलो के बीच पहली डिवीजन के बीच मैच हो रहा था। मैच देखने के लिए बड़ी संख्या में प्रशंसक एक मेन गेट पर मैच देखने के लिए इकट्ठा हो गए थे। जिसके कारण वहां भगदड़ मच गई जिससे 17 लोगों की मौत हो गई।

बताया जा रहा है कि मैच देखने आए दर्शकों की संख्या स्टेडियम की 8,000 की क्षमता से अधिक थी। अधिकारियों के मुताबिक स्टेडियम में दाखिल होने में नाकाम रहे दर्शकों ने गेट लांघने की कोशिश की जिससे भगदड़ मच गई।

यह भी पढ़ें- एआईएफएफ का नया नाम हो सकता है फुटबाल इंडिया

अंगोला की सरकार ने इस मामले में जांच के आदेश देते हुए घटना पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि मैं इस घटना में मारे जाने वाले लोगों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं। हम उइगे की सरकार को पीड़ितों को हर संभव मदद मुहैया कराने की अपील करते हैं।