logo-image

पाकिस्तान सेना के खिलाफ सड़कों पर उतरे बलूचिस्तान समर्थक, हाथों में दिखा भगवा झंडा

बलूचिस्तान में पाकिस्तान सेना की ज्यादतियों और बर्बरता के खिलाफ बलोच नागरिकों के विरोध का सिलसिला लगातार जारी है। कराची और क्वेटा में पाकिस्‍तानी सेना के विरोध में लोग सड़क पर उतर आए।

Updated on: 12 Oct 2016, 07:36 AM

कराची:

बलूचिस्तान में पाकिस्तान सेना की ज्यादतियों और बर्बरता के खिलाफ बलोच नागरिकों के विरोध का सिलसिला लगातार जारी है। कराची और क्वेटा में पाकिस्‍तानी सेना के विरोध में लोग सड़क पर उतर आए। प्रदर्शनकारी बलोच नेता शब्‍बीर बलोच को अगवा करने से नाराज हैं।

बलूचिस्तान के लोगों पर पाकिस्तान की सरकार का कहर जारी है। पाक सेना ने बलोच नेता शबीर बलोच को गिरफ्तार किया है। जिसके बाद उनके समर्थक सड़कों पर उतरे हैं। बलोचिस्तान स्टूडेंट ऑर्गनाइजेशन के सदस्यों ने मंगलवार को कराची में प्रदर्शन किया। इस दौरान उनकी हाथों में भगवा झंडा था।

इस प्रदर्शन में महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे। जिन्होंने नवाज सरकार और सेना के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। क्वेटा शहर में भी लोगों ने पाक सेना के खिलाफ प्रदर्शन किया।

पिछले रविवार को भी क्वेटा के पास चीन-पाक आर्थिक गलियारे के विरोध में सैंकड़ों लोग सड़कों पर उतरे थे। लोगों का आरोप है कि चीन और पाकिस्तान मिलकर बलोचिस्तान के खनिज का दोहन करना चाहते हैं जिसके लिए इकोनॉमिक कॉरिडोर बनाया जा रहा है।