logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

सशस्त्र बलों को लेकर राजनीति नहीं है अच्छी बात: किरण रिजिजू

मंत्री ने कहा, 'मेरा आग्रह है कि जिसे भी कुछ कहना है, उसे ठीक से सोचने बाद ही कहना चाहिए।'

Updated on: 03 Nov 2016, 11:20 PM

नई दिल्ली:

वन रैंक वन पेंशन की मांग को लेकर एक रिटायर्ड सैनिक ने आत्महत्या कर ली। इस घटना के बाद से दिल्ली की राजनीति गरम है। राहुल हो या केजरीवाल बुधवार से लेकर गुरूवार तक मीडिया की सुर्खियों में हैं।

ताज़ा हालात को देखते हुए केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू ने कहा कि पूर्व सैनिक की आत्महत्या और खास तौर से सशस्त्र बलों से जुड़े मुद्दों पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। रिजिजू ने कहा, 'देश के सशस्त्र बलों के ऊपर राजनीति नहीं की जानी चाहिए।'

रिजिजू का ये बयान पूर्व सैनिक राम किशन ग्रेवाल द्वारा आत्महत्या के बाद गर्म हो रही राजनीति के बाद आई है। ग्रेवाल ने वन रैंक वन पेंशन को लागू करने की मांग को लेकर आत्महत्या कर ली थी।

मंत्री ने कहा, 'मेरा आग्रह है कि जिसे भी कुछ कहना है, उसे ठीक से सोचने बाद ही कहना चाहिए।'

विपक्ष के ओआरओपी योजना लागू करने में देरी के आरोप पर रिजिजू ने कहा, 'देश जानता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और हमारी भाजपा सरकार ने जवानों के लिए क्या किया है।'

इससे पहले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को भी हिरासत में लिया। राहुल गांधी OROP के लिए सुसाइड करने वाले पूर्व सैनिक राम किशन ग्रेवाल के सुसाइड के शोक में निकाली गई कैंडल यात्रा में भाग लेने जंतर मंतर पहुंचे थे।

कांग्रेस उपाध्याक्ष राहुल गांधी को बुधवार को दो बार पुलिस ने हिरासत में लिया गया था, हालांकि बाद में उन्हें छोड़ दिया गया। जबकि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल काफी देर तक आर के पुरम थाने में रहना पड़ा और उन्हें भी छोड़ दिया गया।